Jaipur : सांगानेर खुली जेल से 10 दिन में दूसरा कैदी फरार

Sanganer Open Jail : राजधानी जयपुर की सांगानेर की खुली जेल से पिछले दिन में दूसरा कैदी फरार हो गया है। मामले को लेकर मालपुरा…

sanganer open jail

Sanganer Open Jail : राजधानी जयपुर की सांगानेर की खुली जेल से पिछले दिन में दूसरा कैदी फरार हो गया है। मामले को लेकर मालपुरा गेट थाने में केस दर्ज कराया गया है। पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक सांगानेर खुली जेल में नारायण नाम का कैदी आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा था। बीते 13 सितंबर को वह बाहर कमाने गया था। लेकिन वापस नहीं आया, जब शाम को सभी कैदियों के रोल कॉल को चेक किया गया, तब भी उसका नाम नहीं मिला।

मालपुरा गेट थाने में दर्ज हुआ मामला

इसके बाद जेल से सभी कैदियों से नारायण के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन किसी से कोई जानकारी नहीं मिल सकी। यहां तक कि कैदी नारायण का फोन भी बंद आ रहा था। इस मामले की जानकारी जयपुर सेंट्रल जेल अधीक्षक राकेश शर्मा को दी, जिसके बाद मालपुरा गेट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

बीते 3 सितंबर को भी भागा था कैदी

बीते 3 सितंबर को भी सांगानेर खुली जेल से एक कैदी नरपत  सिंह फरार हो गया था, वब भी यहां पर आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा था। अब पुलिस इन दोनों कैदी की तलाश में जुट गई है।

क्या है खुली जेल

सेंट्रल जेल में बंद जिन कैदियों का आचरण अच्छा होता है उन्हें सेंट्रल जेल से खुली जेल में शिफ्ट किया जाता है। बशर्ते जिन्होंने 10 साल की सजा को पूरा कर लिया हो। उन्हें यहां पर रहने के लिए घर दिया जाता है। इसके अलावा उन्हें जेल के आस-पास के इलाके में काम करने की अनुमति दी जाती है। साथ ही वह मोबाइल फोन भी प्रयोग कर सकता है। लेकिन रोज शाम को कैदी को जेल के रजिस्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होती है।

यह भी पढ़ें- मटके से पानी पिया तो दलित युवक को सरिए से पीटा, हवाई फायरिंग भी की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *