Jaipur : लापरवाही की इंतहा! लो-फ्लोर बस का ब्रेक हुआ फेल, रेलिंग तोड़कर मॉल में घुसी, यात्री हुए घायल

Jaipur : जयपुर की सिटी बसों का हाल बेहाल है, बसों का मेंटिनेंस करने वाली कंपनियों की लापरवाही अब निर्दोष सवारियों की जान की आफत…

Jaipur

Jaipur : जयपुर की सिटी बसों का हाल बेहाल है, बसों का मेंटिनेंस करने वाली कंपनियों की लापरवाही अब निर्दोष सवारियों की जान की आफत बन गई है। दरअसल आज फिर ट्रांसपोर्ट नगर से खिरनी फाटक जाने वाली बस नंबर 7 हादसे का शिकार हो गई। बस का ब्रेक फेल हो गया। जिससे बस अनियंत्रित हो गई और लालकोठी बस स्टैंड के पास रेलिंग तोड़ते हुए मॉल में घुस गई। हादसे से यात्रियों में चीख-पुकार मच गई, और कुछ यात्रियों को चोटें भी आईं। हादसे में बस के आगे के हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

1 महीने पहले ही लो फ्लोर बस में लगी थी आग

इस हादसे के बाद एक बार फिर सिटी बसों के मेंटिनेंस पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। अभी 1 महीने पहले ही गोपालपुरा फ्लाईओवर पर लो फ्लोर बस नंबर AC-2 में आग लग गई थी। तब भी इस हादसे से JCTSL औऱ मेंटिनेंस कंपनियों पर सवाल खड़े हुए थे लेकिन उससे कोई सबक नहीं लिया गया। इस हादसे ने आज फिर मेंटिनेंस कंपनियों की पोल खोल कर दी है।

एक-दूसरे पर आरोप मढ़कर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा JCTSL

जयपुर सिटी बसों में आए दिन हो रहे हादसों की जिम्मेदारी भी कोई नहीं लेता है। दरअसल इन बसों के मेंटिनेंस का काम मातेश्वरी कंपनी करती है, लेकिन बसों का मेंटिनेंस नहीं किया जा रहा है, इस सवाल के जवाब में JCTSL के अधिकारी कंपनी पर आरोप मढ़कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते हैं। इसलिए अब इन बसों में सफर करने वालों लाखों यात्रियों की जान सांसत में आ गई है।

यह भी पढ़ें- Accident: अनियंत्रित ट्रक चाय की दुकान में घुसा, 3 लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *