Jaipur : राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों के लिए 18 नए पद सृजित

Jaipur : राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों के लिए 18 नए पद सृजित हुए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैडर रिव्यू के प्रस्ताव…

sfsl1....... | Sach Bedhadak

Jaipur : राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों के लिए 18 नए पद सृजित हुए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैडर रिव्यू के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। सीएम की स्वीकृति के बाद अब पदों की संख्या 126 से बढ़कर 144 हो गई है। जो नए पद सृजित हुए हैं उनमें अतिरिक्त निदेशक के 3 पद, उपनिदेशक के 6 पद और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारियों के 9 पद हैं।  

पदोन्नति के मिल सकेंगे अवसर

कडर रिव्यू के बाद अब कुल 144 पदों में 1 पद निदेशक का, 7 पद अतिरिक्त निदेशक के, 11 पद उप निदेशक के हैं। इसके अलावा विभिन्न खंडों के लिए सहायक निदेशक के 39 पद और वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 86 पद हो गए हैं। वहीं अब पदों की संख्या बढ़ने से अधिकारियों को पदोन्नति के अवसर भी मिल सकेंगे।

इन पदों की बढ़ोतरी से प्रयोगशालाओं के कार्यों में और अधिक गुणवत्ता और सुगमता आ सकेगी। साथ ही न्यायालयों के समक्ष पेश की जाने वाली केस रिपोर्टिंग कार्य को गति मिलेगी। संभागीय स्तर की प्रयोगशालाएं भी मजबूत होंगी। गौरतलब है कि गृह विभाग ने राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला के राजपत्रित अधिकारियों का कैडर रिव्यू कर पद बढ़ाए जाने के लिए प्रस्ताव पेश किया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *