Investors Summit 2022 : सीएम गहलोत की प्रेस कांफ्रेंस, पैदा होंगे 50 हजार से ज्यादा नए रोजगार

Investors Summit 2022 : जयपुर में 7 औऱ 8 अक्टूबर को इंवेस्टर्स समिट के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आज अशोक गहलोत ने…

Investors Summit 2022 : सीएम गहलोत की प्रेस कांफ्रेंस, पैदा होंगे 50 हजार से ज्यादा नए रोजगार

Investors Summit 2022 : जयपुर में 7 औऱ 8 अक्टूबर को इंवेस्टर्स समिट के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आज अशोक गहलोत ने भी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर CMR में प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होनें कहा- हमने कई राज्यों के निवेश सम्मेलन देखे है, वाइब्रेंट गुजरात जैसे इवेंट में कई लाख करोड़ के करार होते है, धरातल पर 15, 20, 25 फीसदी ही होते है, हमने समिट से पहले ही इन्हें धरातल पर उतारने की कोशिश की है, 500 प्रोजेक्ट पहले से धरातल पर उतारे जा चुके है। अशोक गहलोत ने कहा कि 8 अक्टूबर को MSME कॉनक्लेव होगा। लेकिन हमने आयोजन से पहले ही MOU कर लिए।

सीएम गहलोत ने कहा कि अकेले ही डीक्राफ्ट नीति से 50 हजार नए अवसर पैदा होंगे, क्राफ्ट्समैन, बुनकरों को अंतरराष्ट्रीय बाजार देने की कोशिश, जयपुर में राजस्थली हस्तशिल्प केंद्र बनेगा, MSME का GDP में 30 फीसदी योगदान रहता है, प्रवासी और बड़े उद्योगों के हितों के साथ छोटे उद्योगों का ध्यान भी रखा जा रहा है।

मीडिया पर बोले गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार में यह समिट हो रही है यह बहुच गर्व की बात है। मीडिया को लेकर उन्होंने कहा कि आपके पास बहुत ज्यादा पॉवर हैं, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप सोसाइटी के लिए समाज के लिए भी आगे आएं। मैं देखता हूं कि कई खबरें सिर्फ पसंद औऱ नापसंद पर चलती हैं। फिजूल की खबरें बहुत चलाई जाती हैं। मैं खुद मीडिया फ्रेंडली हूं, लेकिन मीडिया मुझे ही सवालों के घेरे में खड़ा करता रहता है। मीडिया पर लोग इतना विश्वास रखते हैं तो आपकी भी जिम्मेदारी हैकि लोगों को विश्वास बना रहे। आप तथ्यपरक खबरें चलाएं।  

प्रोजेक्ट बंद होने से बढ़ती है लागत

40 हजार करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट अब 75 हजार करोड़ हो गया। यह बहु दुर्भाग्यपूर्ण हैं। हमने कभी भी भाजपा के प्रोजेक्ट बंद नहीं किए, उन्हें ही आगे बढ़ा रहे हैं। इससे प्रोजेक्ट की लागत तो बढ़ती ही है उससे जनता को भी उतना ही इंतजार करना पड़ता है। गहलोत ने इसके आगे कहा कि जो भी इन्वेस्टर्स आएगा, वो अगर हमारे नियमों के अनुसार काम करेंगे और हमारी शर्तों के अनुसार काम को आगे बढ़ाते हैं तो जाहिर है कि इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे। अब राजस्थान पहले जैसा नहीं रहा, यह विकास के पथ पर आगे बढ़ता जा रहा है।

राजस्थान के सीएम के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि राजनीति में गुणा-भाग होता है जो होता है वो दिखता नहीं है। आप लोग (मीडिया) सच्चाई की तह तक जाओ, मैं जहां भी रहूंगा, वहां से मैं राजस्थान की मेरी मात-भूमि की सेवा करता रहूंगा।

राजस्थान रत्न अवॉर्ड की घोषणा

वहीं अशोक गहलोत ने राजस्थान रत्न अवॉर्ड की घोषणा भी कर दी है। 6 लोगों को यह अवॉर्ड दिया जाएगा। इनमें इंटरनेशन कोर्ट ऑफ जस्टिस के न्यायाधीश दलवीर भंडारी, सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान से एक मात्र जस्टिस राजेंद्रमल लोढ़ा, दिग्गज उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल, वेदांता के संस्थापक अनिल अग्रवाल, जोधपुर के शायर शीन काफ निजाम और राजस्थानी संगीत को बढ़ावा देेने वाले केसी मालो शामिल हैं। ये राजस्थान से संबंधित है और अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि हर साल एक कमेटी तय करेगी कि किन लोगों को यह पुरस्कार दिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें- ग्रामीण ओलम्पिक : 10 अक्टूबर से अंतिम चरण, 3700 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *