Investors Summit : MSME कॉन्क्लेव में राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने किया संबोधित

Investors Summit : इन्वेस्ट राजस्थान का आज समापन समारोह है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीतापुरा स्थित JICC पहुंच चुके हैं। मंच पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, मुख्य सचिव…

Investors Summit : MSME कॉन्क्लेव में राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने किया संबोधित

Investors Summit : इन्वेस्ट राजस्थान का आज समापन समारोह है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीतापुरा स्थित JICC पहुंच चुके हैं। मंच पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, मुख्य सचिव उषा शर्मा औऱ वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता मौजूद हैं। साथ ही राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा भी मंच पर उपस्थित हैं। 

आने वाले समय राजस्थान एक्सपोटर्स का हब होगा

राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही अपने घोषणा पत्र में कहा था कि राजस्थान में एक्सपोर्ट सपोर्टर्स काउंसिल बनाई जाएगी। जो कि पूरा भी हुआ है। इस काउंसिल में कई एक्सपोर्टर्स को सहायता प्रदान का गई है। उनकी हर समस्या का समाधान किया गया है। इसका सबसे बड़ा लाभ मंझले उद्यमियों को मिला है। यह हमेशा बात हुई है कि जयपुर जैसे शहर में एक बड़ा कन्वेंशन सेंटर बने। यह काम भी हुआ, इसका लाभ हर किसी को मिल रहा है। चाहे कोई कांफ्रेंस हो, मीटिंग हो औऱ तो और टूरिज्म के लिए यह लाभकारी साबिक हो रहा है। क्योंकि प्रेस कांफ्रेंस या मीटिेंग के लिए लोग जयपुर का चुनाव करते हैं तो यहां आकर भी जयपुर को भी एक्सप्लोर करते हैं, जिससे  पर्यटन को अपने आप ही लाभ रहा है। 

हैंडीक्राफ्ट और जूलरी के लिए ज्यादा से ज्यादा एक्सपोर्ट

राजीव अरोड़ा ने कहा कि राजस्थान में देश का सबसे बड़ा भू-भाग है। जिससे यहां पर उद्योगों की स्थापना ज्यादा से ज्यादा हो सके। आने वाले सालों में राजस्थान से सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट होगा।  राजस्थान हैंडीक्राफ्ट और जूलरी  के लिए प्रसिद्ध है। साथ ही यहां से फल सब्जी भी ज्यादा होती है जो कि बाहर के देशों में भेजी जाती है। राजीव अरोड़ा ने कहा कि मैं केंद्र सरकार से निवेदन करूंगा कि राजस्थान से फल-सब्जी अरब जैसे देशों  में निर्यात हो जिससे हमें ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा। इसके अलावा मुख्य़मंत्री की हैंडीक्रॉफ्ट का काम करने वालों के लिए नई पॉलिसी भी लाई गई है। जिससे उन्हें काफी लाभ मिल रहा है।

यह भी पढें- MSME कॉन्क्लेव में बोले अशोक गहलोत- उज्जव है MSME का भविष्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *