उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने ली रीको अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जयपुर, 20 अक्टूबर। उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने गुरुवार को रीको (राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीयल डवलपमेंट एंड इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड) के अधिकारियों की अहम बैठक लेकर कॉरपोरेशन…

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने ली रीको अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जयपुर, 20 अक्टूबर। उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने गुरुवार को रीको (राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीयल डवलपमेंट एंड इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड) के अधिकारियों की अहम बैठक लेकर कॉरपोरेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

रावत ने उद्योग भवन में आयोजित बैठक में रीको द्वारा लागू की गई एमनेस्टी स्कीम का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने जयपुर में बनने वाले फिनटेक पार्क, पीसीपीआईआर जैसे विशेष प्रोजेक्ट की समीक्षा की। इस दौरान वर्षा पश्चात औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क व नालियों के मरम्मत संबंधित कार्य शुरू करने, औद्योगिक संगठनों से किये गये संवाद एवं प्राप्त स्थानीय समस्याओं के निस्तारण की प्रगति पर विस्तार से चर्चा की गई।

इंडस्ट्रियल एरिया में GSS लगवाने के निर्देश

रावत ने प्रदेश के सभी जिलों से रीको से जुड़े अधिकारियों से अपने जिलों के औद्योगिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की जिलेवार जानकारी ली और आगे की कार्य योजना जानी। उन्होंने बिजली की समस्या वाले औद्योगिक क्षेत्रों में जीएसएस लगवाने की कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक एवं अन्य परियोजनाओं को पर्याप्त वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव, उद्योग वीनू गुप्ता ने रीको द्वारा किए जा रहे नवाचारों, बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की स्थिति के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बजट घोषणाओं की अनुपालना में स्थापित किए जाने वाले औद्योगिक क्षेत्रों की स्थिति, औधोगिक क्षेत्रों के विकास एवं रखरखाव के लिए वर्ष 2022-23 की बजट प्रावधान की उपलब्धि, बजट घोषणा की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।

कई प्रोजेक्ट्स पर हुई विस्तृत चर्चा

रीको प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते ने सीतापुरा में बनने वाले प्लग एंड प्ले सेंटर, फिनटेक पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क (बोरावास), राजस्थान पेट्रोजोन (पीसीपीआइआर-पैट्रोलियम केमिकल एंड पेट्रोकेमिकल इन्वेस्टमेंट रीजन, पचपदरा बाड़मेर), भूखंडों का आवंटन और ई नीलामी, नए औद्योगिक क्षेत्रों का शिलान्यास व लोकार्पण, रीको एमनेस्टी योजना, उद्यमियों के हित में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों से अवगत कराया।

इस अवसर पर अरूण गर्ग सलाहकार (इंफ्रा) पीपीटी प्रेजेंटेशन के द्वारा रीको से जुड़ी जानकारी साझा की। इस अवसर पर विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- REET Exam 2023 को लेकर शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने बड़ा दिया अपडेट, जानिए कब होगी परीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *