कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने पर 12 दिनों का भव्य कार्यक्रम, राहुल गांधी करेंगे उद्घाटन

जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को 4 साल पूरे हो रहे हैं। एक तरफ भाजपा जनाक्रोश यात्रा निकाल कर जनता से कांग्रेस सरकार की कमियां…

कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने पर 12 दिनों का भव्य कार्यक्रम, राहुल गांधी करेंगे उद्घाटन

जयपुर। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को 4 साल पूरे हो रहे हैं। एक तरफ भाजपा जनाक्रोश यात्रा निकाल कर जनता से कांग्रेस सरकार की कमियां गिनाने में लगी हुई है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर हर घर तक जाने की मुहिम में लगी हुई है। दरअसल गहलोत सरकार के 4 साल पूरे होने के अवसर पर 17 दिसंबर को एक भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन 18 दिसंबर को राहुल गांधी दौसा में करेंगे। सबसे अहम बात यह है कि इस प्रदर्शनी में गहलोत सरकार के पूरे 4 साल में किए गए कामकाज का ब्यौरा होगा, जिसे लोग देख सकेंगे।

17 से 28 दिसंबर तक होंगे कार्यक्रम

आपको बता दें कि 17 से 18 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत यात्रा दौसा के सिकराय से होकर गुजरेगी। इस प्रदर्शनी समेत पूरे कार्यक्रम के लिए सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता इन तैयारियों में लगे हुए हैं। इसके लिए सरकार ने जयपुर से लेकर पंचायत स्तर तक के कार्यक्रम बना दिए हैं। जिन्हें अगले 12 दिनों तक आयोजित कराया जाएगा। 17 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

इस दिन ये होंगे कार्यक्रम

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने एक पत्र लिखकर हर विभाग को इस कार्यक्रम के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके अनुसार ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि जयपुर के जवाहर कला केंद्र में 17 दिसंबर को यह कार्यक्रम होगा। सुबह 11:00 बजे इस कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा। इस अवसर पर सरकार के सुजस ऐप की लॉन्चिंग होगी। इसके बाद दोपहर 1:00 बजे मुख्यमंत्री आवास में जलपान का आयोजन किया जाएगा और प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी।

अगले दिन 18 दिसंबर को दौसा के सिकराय में सुबह 11:00 बजे इस प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा। जिसे राहुल गांधी खुद अपने हाथों से करेंगे। इसके अलावा संवाद कार्यक्रम का भी आयोजन होगा जिसमें योजना के लाभार्थियों से राहुल गांधी संवाद करेंगे। 18 तारीख के बाद 19 से 26 दिसंबर तक सरकार की तरफ से कई कार्यक्रम और विषयों पर वाद-विवाद, प्रतियोगिता, निबंध आदि का आयोजन किया जाएगा। साथ ही 22 से 24 दिसंबर को सभी जिलों में जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी का आयोजन होगा और 22 से 28 दिसंबर तक विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा।

यह भी पढ़ें-मंत्री टीकाराम जूली ने लोगों को बांटे पीले चावल, आमजन से की ये अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *