पेशी के दौरान आरोपियों को गोद में उठाए दिखी पुलिस, एक के पैर में चढ़ा प्लास्टर…..तो दूसरे की चलने में बिगड़ी हालत

कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या के सातों आरोपियों को बीते मंगलवार जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान कुछ तस्वीरों ने…

udaipur murder case

कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या के सातों आरोपियों को बीते मंगलवार जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया गया था। इस दौरान कुछ तस्वीरों ने हर किसी का ध्यान खींचा, जो अब चर्चा का विषय बन गई हैं। दरअसल पेशी पर ले जाते वक्त पुलिस आरोपियों को हाथों से उठाकर ले जाती हुई दिखाई दी। इनमें से एक आरोपी के पैर पर तो प्लास्टर भी चढ़ा हुआ दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने गोद में उठा रखा था। इससे पहले के दिनों में जब-जब आरोपियों की पेशी हुई, तब भी कुछ इस तरह की तस्वीरें सामने आई थीं।

इन तस्वीरों के सामने आने के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है कि क्या रिमांड में रखने के दौरान इनकी ये हालत की गई है, या फिर कोई और वजह हैं? बता दें कि इससे पहले जब पहली बार आरोपियों की NIA कोर्ट में पेशी हुई थी। तो पेशी के बाद बाहर लाते समय कोर्ट परिसर में मौजूद हत्याकांड से गुस्साए वकीलों ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया था, और जमकर मारपीट की थी। आरोपियों के बाल नोचे गए, थप्पड़ जड़े गए, औऱ तो और एक वक्त पर तो सुरक्षा कर्मियों के लिए आरोपियों को वकीलों से छुड़ाना तक मुश्किल हो गया था। इस दौरान भी आरोपियों को काफी गंभीर चोट आई थी। कई लोगों का कहना है कि शायद आरोपी के पैर में प्लास्टर इसी मारपीट का नतीजा है।

आरोपियों ने कहा- भागते समय पैर में लगी चोट

इससे पहले जब पहली बार गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी को NIA कोर्ट में पेश किया गया था, तब भी ये आरोपी ढंग से चल नहीं पा रहे थे, पुलिस कर्मी आरोपियों को पकड़ कर उन्हें चलने में मदद कर रहे थे औऱ इसी तरह जज के सामने भी पेश किया। कोर्ट में जज ने पहले आरोपियों से नाम पूछे, इसके बाद उन्होंने आरोपियों से पैर में चोट लगने का कारण पूछा। आरोपियों ने कहा कि जब हत्या के बाद वे भाग रहे थे, तो पैर में चोट लग गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *