राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की तारीख घोषित, यहां देखिए पूरा चार्ट

राहुल गांधी के नेतृत्व में इस समय भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। अब राजस्थान में इस यात्रा के लिए तारीख घोषित कर दी…

rahul gandhi01 | Sach Bedhadak

राहुल गांधी के नेतृत्व में इस समय भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। अब राजस्थान में इस यात्रा के लिए तारीख घोषित कर दी गई है। 23 अक्टूबर को यह यात्रा कर्नाटक के रायचूर से तेलंगाना राज्य में प्रवेश करेगी जो कि 5 नवंबर तक तेलंगाना में ही चलेगी। इसके बाद 6 दिसंबर से 23 दिसंबर तक यह यात्रा राजस्थान में निकाली जाएगी। पहले इस यात्रा के 7 तारीख को राजस्थान आने की चर्चा थी।

सचिन पायलट के प्रभाव वाले इलाकों से गुजरेगी यात्रा

सबसे खास बात यह है की राजस्थान में यह यात्रा सबसे ज्यादा सचिन पायलट के प्रभुत्व वाले क्षेत्रों में होकर गुजरेगी जिनमें दौसा, सवाईमाधोपुर और अलवर शामिल है इसके अलावा राजस्थान के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के गृह जिले कोटा में भी यह यात्रा 3 दिन से ज्यादा तक रहेगी।

तेलंगाना से निकलकर यह यात्रा झालावाड़ के पिड़ावा क्षेत्र से राजस्थान में प्रवेश करेगी। कोटा, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, अलवर दौसा होते हुए गुजारी जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी लगभग 20 दिनों तक राजस्थान में रहेंगे। जानकारी के मुताबिक पूरे राजस्थान में राहुल गांधी कुल 500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। हालांकि यह राहुल गांधी की पहले से ही चल रही एक पदयात्रा है लेकिन इसे राजस्थान में सत्ता का शक्ति प्रदर्शन कहें तो गलत नहीं होगा। 

विश्राम या ठहराव के चलते करना पड़ रहा है बदलाव

राजस्थान से निकल कर यह यात्रा हरियाणा के अंबाला में प्रवेश करेंगी। जिसके बाद यह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से होते हुए दिल्ली और फिर पंजाब के पठानकोट होते हुए कश्मीर में प्रवेश करेगी। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने दिवाली पर यात्रा के विश्राम को लेकर के विस्तृत जानकारी ट्विटर पर साझा की थी 24 से 26 अक्टूबर तक यात्रा को स्थगित करने का फैसला लिया था। वहीं भारत जोड़ो यात्रा के शेड्यूल में बदलाव को लेकर जानकारी सामने आई है कि इस यात्रा के विश्राम या ठहराव में ज्यादा वक्त लगने पर इसके शेड्यूल में बार-बार बदलाव करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- SMS अस्पताल को एडवांस टेक्नोलॉजी मशीनों की सौगात, सीएम अशोक गहलोत ने किया शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *