सरकार के खिलाफ संविदा नर्सेज का हल्ला बोल, मांगों को लेकर निकाली ‘पद जोड़ो यात्रा’

जयपुर में संविदा नर्सेज एसोसिएशन संघ के आह्वान पर सैंकड़ों संविदा नर्सेज आज नेहरू गार्डन में इकट्ठे हुए। संविदा कर्मी यहां से पद जोड़ो यात्रा…

ezgif 4 1f8a1507f1 | Sach Bedhadak

जयपुर में संविदा नर्सेज एसोसिएशन संघ के आह्वान पर सैंकड़ों संविदा नर्सेज आज नेहरू गार्डन में इकट्ठे हुए। संविदा कर्मी यहां से पद जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। संविदाकर्मियों का कहना है कि वे अपनी मांगें नहीं माने जाते तक वे शहीद स्मारक पर धरना देंगे।

संविदाकर्मियों की इन मांगों में नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2022 में पद बढ़ाने, नर्सिंग विभाग में संविदा प्रथा बंद करने, चिकित्सा हेल्थ के 3940 रिक्त पदों को वित्तीय स्वीकृति देकर नर्सिंग भर्ती 2022 में शामिल करना शामिल हैं। संविदा नर्सेज एसोसिएशन संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनमोहन सिंह भाटी ने जानकारी देते हुए कहा कि संविदाकर्मी इन मांगों को लेकर वे स्वास्थ्य भवन कूच करेंगे।

चिकित्सा विभाग ने हाल ही में 1289 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती निकाली है। जबकि प्रस्ताव 3940 पदों का है। जो वित्त विभाग के स्तर पर विचाराधीन है। संविदाकर्मी इसी प्रस्ताव को मंजूर कर 7000 पदों पर भर्ती का दायरा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार इसे अनसुना कर रही है, इसलिए जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक शहीद स्मारक पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

ezgif 4 af3a6a9496 | Sach Bedhadak

बता दें कि संविदाकर्मी अपनी मांगों को लेकर राहुल गांधी की राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का भी विरोध कर रहे हैं। साथ ही इन मांगों को राहुल गांधी के समक्ष रखी जाएंगी। इसे लेकर चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने वाले संविदाकर्मियों को भी खरी-खरी सुनाई है। उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि जो भी भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेगा वो काम से जाएगा। परसादीलाल मीणा ने यहां तक कह दिया था कि जिन मांगों को लेकर जो भी विरोध किया जा रहा है वह अगर शांतिपूर्ण तरीके से होगा तो उनकी हर मांग सुनी जाएगी, लेकिन अगर इस तरह से काम होगा तो फिर वो काम से जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *