सिर्फ 3.40 लाख रुपए में खरीदें यह बढ़िया कार, 35km तक देती है माइलेज

आज के जमाने में हर व्यक्ति अपने परिवार के लिए एक कार खरीदना चाहता है। बहुत से लोग केवल पैसे की कमी के चलते ऐसा…

Maruti Alto car

आज के जमाने में हर व्यक्ति अपने परिवार के लिए एक कार खरीदना चाहता है। बहुत से लोग केवल पैसे की कमी के चलते ऐसा नहीं कर पाते। लेकिन अब मारुति सहित दूसरी कंपनियां भी सस्ती गाड़ियां उपलब्ध करा रही हैं। जानिए Maruti Suzuki की ऐसी ही एक कार के बारे में जिसे आप 3.5 लाख रुपए से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Maruti Alto

मारूति ऑल्टो देश की अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। यह कॉम्पेक्ट साइज हैचबेक कार आम मध्यमवर्गीय भारतीय की पहली पसंद बनी हुई है। इस कार कीमत तो कम है ही साथ में इसके फीचर्स भी दूसरी महंगी कारों के मुकाबले दमदार है। जानिए इस कार के फीचर्स के बारे में

क्या है Maruti Alto के फीचर्स

इस गाड़ी में एक हजार सीसी का 0.9 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो इसे दमदार परफॉर्मेंस देता है। यह एक 5-सीटर कार है जो एक छोटे परिवार के लिए काफी है। इसकी मेंटेनेंस भी काफी कम है। इनका रखरखाव और सर्विस सभी कुछ बहुत सस्ता होने के कारण एक आम व्यक्ति इसे मेंटेन कर सकता है। इसके इंटीरियर की बात करें तो वह भी लग्जरी लुक और कम्फर्ट देती है। गाड़ी में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन और ऐप्पल डिवाईसेज से कनेक्ट कर सकते हैं। सेफ्टी के लिए भी इसमें काफी एडवांस्ड फीचर्स जैसे ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, कीलैस एंट्री दिए गए हैं।

Maruti Alto का पेट्रोल वेरिएंट 25 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसी कार का सीएनजी वर्जन 34 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत 3.39 लाख रुपए से स्टार्ट होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *