कांग्रेस OBC विभाग की कार्यकारिणी का हुआ ऐलान, PCC की बैठक के बाद हुई घोषणा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में लंबे अर्से के बाद पार्टी के OBC विभाग की कार्यकारिणी…

ezgif 3 15b6dc6413 | Sach Bedhadak

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में लंबे अर्से के बाद पार्टी के OBC विभाग की कार्यकारिणी का ऐलान किया गया। जिसमें 70 पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई। कांग्रेस OBC विभाग के प्रदेश अध्यक्ष हरसहाय यादव इस कार्यकारिणी की घोषणा की। स्टेट कॉर्डिनेटर, स्टेट जॉइन कॉर्डिनेटर, प्रदेश उपाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष समेत 70 पदाधिकारियों  के नामों की घोषणा इस बैठक में की गई है।  

बता दें कि साल 2020 में सचिन पायलट की बगावत के बाद सरकार ने पाटी के तमाम विभागों को रद्द किया था। इनमें ओबीसी विभाग की कार्यकारिणी भी शामिल थीं। तब से ही यह विभाग अपने पुनर्गठन का इंतजार कर रहा है। जिसका वक्त अब आया है। कार्यकारिणी की नियुक्ति करते वक्त उदयपुर के कांग्रेस चिंतन शिविर में लिए संकल्प को भी ध्यान में रखा जा सकता है। क्यों कि यह संकल्प पार्टी के हर कार्यकर्ता के लिए लागू है। इसलिए यहां इस बाता का विशेष ध्यान रखा जएगा कि किसी को भी एक के बाद दूसरा लाभ का पद न मिले।

ओबीसी विभाग की जिन कार्यकारिणी की घोषणा हुई है, उसमें अभी 15 जिलों ही रखे गए हैं। इन 15 जिलों में अजमेर, कोटा,जयपुर, झुंझुंनूं, सवाईमाधोपुर, झालावाड़, उदयपुर, हनुमानगढ़, भीलवाड़ा, अलवर, दौसा, टोंक, श्रीगंगानगर शामिल हैं।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *