चित्तौड़गढ़ की जनता से बोले सीएम गहलोत- बदलाव से रूकता है विकास…अगली बार हमें ही चुनें

चित्तौड़गढ़ में सीएम अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की प्रतिमाओं का अनावरण किया। उन्होंने यहां पर कई विकास कार्यों का…

ezgif 4 8ffbae424b | Sach Bedhadak

चित्तौड़गढ़ में सीएम अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की प्रतिमाओं का अनावरण किया। उन्होंने यहां पर कई विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मंच पर सीएम गहलोत का सूत की माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, आईजी उदयपुर प्रफुल्ल कुमार, प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, बीडी कल्ला, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और राजस्व मंत्री भजनलाल जाटव ने आगवानी की।

कार्यक्रम में आए लोग सीएम गहलोत से मिलने को काफी उत्सुक दिखाई दिए। सीएम ने भी उनसे हाथ मिलाकर अभिनंनदन किया। इसमें यहां सीएम गहलोत ने कार्यक्रम में आए लोगों से मुलाकात भी की। हैलीपेड पर ही लोग सीएम का स्वागत करने के लिए खड़े थे। सीएम जैसे ही हैलीपेड पर उतरे लोगों और भी ज्यादा उत्साहित हो गए। सीएम सीधे चलकर उन लोगों के पास आए और सभी से हाथ मिलाकर मिलने लगे। कई लोगों ने सीएम को उपहार के रूप में गांधी जी की तस्वीर दी। कुछ लोगों ने राजस्थान के किलों की तस्वीरें दी।

ezgif 4 f93721bb5f | Sach Bedhadak

जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में हमारी कई योजनाएं सफल हुई हैं। जो काम मेरी कलम से हो रहे हैं वो प्रदेश में सफल हो रहे हैं। इन 4 सालों में सैकड़ों कॉलेज खोले गए। इनमें से अधिकतर लड़कियों के लिए हैं। चिरंजीवी योजना से लगभग पूरे राजस्थान को कवर किया जा रहा है। 10 लाख रुपए तक का इलाज का खर्चा सरकार खुद उठा रही है। किसी को एक रूपया तक खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ी। हमने पुरानी पेंशन स्कीम लागू कर दी। आज रिटायर्ड कर्मचारी इस फैसले के कितने खुश हैं आप देख सकते हैं। गहलोत ने कहा कि चिरंजीवी के लिए मैंने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने मानगढ़ में भी कह दिया था कि इसे राष्ट्रीय योजना घोषित कर दीजिए। क्योंकि जिस योजना से लोगों को इतना फायदा मिल रहा है उसे पूरे भारत में लागू क्यों न किया जाए।

भाजपा सरकार ने रुकवाई हमारी योजनाएं, हमने जारी रखी

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधियों ने मुझसे जो मांगा है वो मैंने दिया है। आप तो और मांगिए मैं और दूंगा। आगे बजट आने वाला है आप अपने सुझाव भेजिए, हम उस पर विचार करके उसे बजट में जरूर शामिल करेंगे। सीएम ने कहा कि खाद की इस समय प्रदेश में कमी आ रही है। आपको बता दूं कि खाद का आवंटन केंद्र करती है। हमने उनसे बात की है कि वे समय पर और पर्याप्त खाद भेजें। किसानों को खाद की कमी का सामना न करना पड़े, उसके लिए हम हरसंभव कोशिश करेंगे। हमने जो राजस्थान में कार्य किए हैं तो हमारी जनता खुश है।

मुझे इस खुशी को देखते हुए लगता है कि इस बार सरकार रिपीट होगी। क्योंकि मैं बता दूं कि जब सरकार लगातार बदलती है तो विकास कार्यों में काफी मुश्किलें आती हैं। सीएम ने कहा कि वसुँधरा राजे की सरकार में जो कार्य अधूरे रहे देखिए उन्हें हम पूरे कर रहे हैं क्यों कि हमें पता है कि पहले की योजना को बंद कर दोबारा उसे शुरू करने में कितना खर्च आता है, इसलिए हम उनकी तरह काम नहीं करते और आप देखिए भाजपा सरकार जब आई थी उसने हमारी सारी योजनाएं बंद करवा दी और नई शुरू करवा दी। इससे बोझ किस पर पड़ा सरकार पर पड़ा और सरकार से आप पर पड़ा।

बजट के लिए पैसे मैं लाऊंगा

सीएम ने कहा कि हमने काम में कोई कमी नहीं रखी। गुलाबचंद कटारिया आपके नेता प्रतिपक्ष हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि आपने बजट तो इतना शानदार ला दिया लेकिन इसके लिए पैसा कहां से आएगा। मैंने कहा जादू से आएगा पैसा। अब आप बताएये जो वित्त मंत्री होता है वो बजट लाता है तो ये उसकी जिम्मेदारी है कि पैसा कहां से आएगा। तो पैसे कहां से लाने है मेरा काम है। मैं दिल से कह रहा हूं कि आप अगली बार हमें चुनो ताकि मैं और नई योजनाएं लेकर आएं आपके लिए।

मेरा सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि सामाजिक सुरक्षा हर व्यक्ति का अधिकार हो खासकर विकास के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का जो गरीब से गरीब है उसे हमारी हर योजना का लाभ मिले। हमें ऐसी योजनाएं बनानी है ऐसे काम करने हैं। सीएम ने कहा कि जो हम कहते हैं वो करते हैं। मैंने किसानों का कर्जा माफ करने को कहा था मैंने किया। अरे जब बड़े-बड़े पूंजीपतियों के कर्जे माफ हो जाते हैं तो सिर्फ हजारलाख के कर्जे क्यों नहीं माफ हो सकते। कर्जे में डूबे आत्महत्या कर रहे हैं। तो यह एक संवेदनशील सरकार कैसे देख सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *