CM अशोक गहलोत ने Gramin Olympic का किया अवलोकन, कहा- इस तरह का प्रयोग कहीं नहीं हुआ

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज नागौर के नावां और राजधानी जयपुर के दूदू पहुंचे। उन्होंने यहां राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Gramin…

Gramin Olympic

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज नागौर के नावां और राजधानी जयपुर के दूदू पहुंचे। उन्होंने यहां राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Gramin Olympic) का गहलोत ने अवलोकन किया और दूदू में कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। अशोक गहलोत के साथ मंत्री परसादी लाल मीणा, राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और दूदू के विधायक बाबू लाल नागर मौजूद रहे।

Gramin Olympic जैसा प्रयोग पूरे देश में कहीं नहीं हुआ

दूदू में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बाबू लाल नागर की तारीफ करते हुए कहा कि आपके क्षेत्र के विधायक बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। अशोक कहलोत ने कहा कि राजस्थान का चहुंमुखी विकास हो रहा है। ग्रामीण ओलंपिक पर सीएम गहलोत ने कहा कि इस तरह का प्रयोग राजस्थान में हुआ और कहीं नहीं हुआ। छोटे-छोटे देश ओलंपिक पदक ला रहे हैं लेकिन हमार देश से इतने पदक नहीं आ पाते, जबकि हमारे देश में प्रतिभा भरी पड़ी है, लेकिन उन प्रतिभाओं को निकालने वाला कोई नहीं है। इसलिए हयह गारामीण ओलंपि लेकर आए हैं।

जिससे ऐसी प्रतिभाएं बाहर निकल कर आएं औऱ बड़े मंच पर से वे पदक लेकर देश और राज्य का नाम रोशन करें। खिलाड़ियों के लिए नौकरी का प्रावधान है, पदक जीतने वालों के लिए कई पुरस्कार और नौकरी में आरक्षण मिला। अवनि लेखरा समेत राजस्थान से ओलंपिक पदक विजेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि इन खिलाड़ियों ने देश और राज्य का नाम रोशन किया है, इसका पुरस्कार उन्हें मिला है।

अवनि लेखरा समेत ओलंपिक पदक विजेताओं का किया जिक्र

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नागौर के नावां ग्रामीम ओलंपिक का ओवलोकन करन के लिए गए थे। यहां उन्होंने खिलाड़ियों, बच्चों और आमजन से मुलाकात की। अशोक गहलोत को सुनने के लिए यहां भारी संख्या में जमा हुएथे। उन्होंने अशोक गहलोत से मिलाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान अशोक गहलोत ने राजस्थान की पारंपरिक वेशभूषा में कबड्डी खेल रहे युवाओं का उत्साह वर्धन किया औऱ कबड्डी जैसे खेल में भी राजस्थान  की संस्कृति को अपनाने के लिए युवा खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें- Jodhpur: शिक्षक बना हैवान? पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर अर्धनग्न अवस्था में धूप में बिठाया, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *