भाजपा राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने पार्टी कार्यालय और नेताओं से बनाई दूरी, पुराने साथियों से की मुलाकात

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल एक दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को जयपुर आए, लेकिन बंसल का यह दौरा पूरी तरह से निजी रहा। अपने…

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल का जयपुर दौरा

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल एक दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को जयपुर आए, लेकिन बंसल का यह दौरा पूरी तरह से निजी रहा। अपने दौरे में वे न तो भाजपा कार्यालय गए और न ही भाजपा से सीधे जुड़े पदाधिकारियों से उन्होंने सम्पर्क किया। बंसल सवेरे से शाम तक अपनी पुराने सहयोगियों और साथियों की टीम के साथ ही चर्चा करते दिखाई दिए। उनके इस दौरे को मीडिया से भी दूर रखा गया।

दरअलस बंसल को विशेष रूप से नवंबर में होने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन की व्यवस्थाओं पर चर्चा के लिए बुलाया गया था। क्योंकि बंसल लम्बे अर्से तक राजस्थान विद्यार्थी परिषद की कमान संभाल चुके हैं। उन्हीं के नेतृत्व में वर्ष 2004 में जयपुर के भवानी निकेतन में एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था, जिसमें श्री श्री रविशंकर, तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सरसंघचालक शामिल हुए थे।

युवाओं के दम पर हुआ था सम्मेलन

भवानी निकेतन में करीब 18 साल पहले हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में दस हजार विद्यार्थियों का रेजिडेंसल अधिवेशन हुआ था। इसमें सैकड़ों छात्रा कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया था। अनुशासित और पूरी तरह युवाओं के दम पर हुए इस अधिवेशन के मुख्य किरदार बंसल ही थे। अब एक बार फिर से राजस्थान में इतना बड़ा आयोजन होने जा रहा है। इसलिए वे खुद नए और पुराने कार्यकर्ताओं की इस अधिवेशन के लिए हौसला अफजाई करने आए हैं। माना जा रहा है कि ज्यों-ज्यों अधिवेशन की तैयारियां बढ़ेंगी, बंसल सहित अन्य पुराने प्रचारक जो अब परिषद के अलावा अन्य संगठनों में काम कर रहे हैं, उनकी सक्रियता भी राजस्थान में बढ़ेगी।

पुरानी टीम के बीच आम कार्यकर्ता की तरह दिखाई दिए बंसल

गुरुवार के अपने एक दिवसीय दौरे में बंसल उनके कार्यकाल में परिषद की टीम में शामिल रहे कार्यकर्ताओं के बीच बेहद मिलनसार और आत्मीयता के साथ नजर आए। पुराने टीम के सदस्यों ने भी बंसल के साथ सेल्फी ली और चाय-नाश्ते से लेकर भोजन तक का आनंद एक साथ लिया। बंसल राजस्थान के युवाओ के बीच बेहद लोकप्रिय चेहरा माने जाते हैं। हालांकि भाजपा की केन्द्रीय टीम में वे चाणक्य के रूप में उभरते हुए नए चेहरे हैं।

शिमला में मिली मेजबानी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी लंबे समय बाद राजस्थान को मिली है। साल 2004 के बाद राजस्थान में नवंबर माह की 24 तारीख से लेकर 27 तारीख तक यह अधिवेशन आयोजित होगा। वर्ष 2004 में राष्ट्रीय अधिवेशन बंसल के नेतृत्व में ही हुआ था।

यह भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत ने कहा- युवाओं को गुजरात ले जाकर BJP करवा रही दांडी मार्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *