‘मुगलों के इतिहास पर गरमाई सियासत…’ बालमुकुंद आचार्य बोले-लूटने कसोटने वाले व्यभिचारी महान कैसे?

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में मुगलों के इतिहास को लेकर सियासत गरमाई। बालमुकुंद आचार्य ने कहा मुगला व्यभिचारी थे वो महान कैसे हो सकते हैं?

Balmukund Acharya 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले मुगलों के इतिहास (History of Mughals) को लेकर सियासत गरमाई हुई है। पहले भजनलाल सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने कहा था कि अकबर महान नहीं था। वो सुंदर बहन-बेटियों को उठाकर ले जाता था और उनके साथ दुष्कर्म करता था तो वो महान कैसे हो सकता था? स्कूलों में अकबार महान के बारे में नहीं बल्कि महाराणा प्रताप सिंह जैसे वीरों का इतिहास पढ़ाना चाहिए। अब हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य (Balmukund Acharya) की भी एंट्री हो गई , जिसने प्रदेश की सियासत का पारा बढ़ा दिया है।

‘पिता को जेल डालकर राज करने वाले महान कैसे?’

बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि मुगलों का इतिहास हम सबको पता है। बेटा बाप को जेल में बैठाकर राज करता था। भतीजा अपने चाचा को मारता और काटता है तो ये महान कैसे हो सकते हैं? वे अत्याचारी थे। हम उन्हें महान लोगों के रूप में कैसे देख सकते हैं? वे लूटपाट करते थे और व्यभिचार करते थे। शिक्षाविदों और उनके नाम पर बने स्थानों में ऐसे अत्याचारियों का उल्लेख, मुझे गलत लगता है। शिक्षाविदों में, हमें अपनी संस्कृति और पूर्वजों के इतिहास के बारे में सीखना चाहिए। हम ऐसे अत्याचारियों के समर्थन में नहीं है और इसको लेकर चर्चा भी नहीं करनी चाहिए।

पहले शिक्षा मंत्री ने अकबर को बताया अत्याचारी

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा मुगलों के इतिहास पर बात करते हुए कहा था कि अकबर महान नहीं बल्कि अत्याचारी था। वो महान कैसे हो सकता है? इस वक्त देशभर में लोकसभा चुनावों की तैयारियां चल रही है और सभी पार्टियां ग्राउंड पर लोगों के बीच जाकर अपनी रणनीति बना रही हैं। जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की जाएगी। लेकिन इससे पहले राजस्थान में मुगलों के इतिहास पर बहस जारी है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मोदी तुमसे बैर नहीं, शेखावत तेरी खैर नही…’ जोधपुर में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी