भीलवाड़ा : पहले ATM का ताला तोड़ा फिर सेंसर, 27 लाख रुपए से भरे ATM उखाड़ने की ये थी ‘स्क्रिप्ट’

भीलवाड़ा के एक छोटे से कस्बे में 27 लाख रुपयों से भरे बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM को उखाड़ने वाले मामले में अभी पुलिस को…

ezgif 1 5cfb417035 | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा के एक छोटे से कस्बे में 27 लाख रुपयों से भरे बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM को उखाड़ने वाले मामले में अभी पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है। लेकिन चोरों ने इस वारदात को अंजाम कैसे दिया यह जरूर सामने आ गया है।

जिले के आसींद नाम के कस्बे की इस घटना को बदमाशों ने एक प्लान के तहत ही अंजाम दिया है, क्योंकि जिस तरह से इस चोरी का पूरा घटमाक्रम सामने आया है उससे साफ लग रहा है कि चोर इस ATM की लगातार रेकी कर रहे थे। बैंक अधिकारियों के मुताबिक सोमवार देर शाम ही ATM में 28 लाख रुपए डाले गए थे। कुछ रुपए शाम तक निकाल भी लिए गए। इसके बाद रात 12 बजे के बाद के सन्नाटे में चोरों की गैंग एक पिकअप कस्बे के बस में सवार होकर आती है और ATM में घुस जाती है।

चोरों की काली करतूत कैमरे में कैद न हो इसके लिए अंदर घुसते ही पहले तो बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे किया। इसके बाद चोरों ने ATM के सेंसर को नष्ट कर दिया। इसके बाद चोरों ने ATM को पिकअप से एक रस्सी के जरिए बांध दिया। चोर इसी के सहारे पिकअप से ATM को उखाड़कर ले गए। जिस वक्त चोरों ने ATM को उखाड़ा उस वक्त उसमें 27 लाख 31 हजार रुपए थे।

हैरानी की बात यह है कि पूरी रात चले इस घटनाक्रम का किसी को पता नहीं चला। लेकिन पुलिस को इसकी भनक रात को लग गई थी। जिसके बाद टीम ने चोरों की पिकअप का लगभग 28-30 किमी तक पीछा किया। लेकिन तब तक बदमाश काफी आगे निकल गए थे। लेकिन इसके बाद पुलिस ने तीन जिलों भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद की सीमा पर नाकेबंदी करा दी। बैंक के अधिकारियों को भी रात में जानकारी दे दी गई थी। हालांकि अभी तक पुलिस को चोरों का सुराग नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *