Ashok Gehlot ने कहा- विधायकों के व्यापार का नया मॉडल लाए मोदी-शाह

गोवा में कांग्रेस (Goa Congress) के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित…

Ashok Gehlot

गोवा में कांग्रेस (Goa Congress) के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये दोनों नेता देश में विधायकों की खरीद फरोख्त का जो नया मॉडल लेकर आए हैं, वह दुनिया में कहीं नहीं होगा। दो साल पहले अपनी सरकार पर आए राजनीतिक संकट के टलनेका जिक्र हुए उन्होंने कहा कि सरकार बचना कितनी बड़ी बात है। कर्नाटक में सरकार चली गई, मध्य प्रदेश में सरकार चली गई और गोवा में कई विधायक कांग्रेस से चले गए।

गहलोत गुरुवार को सवाईमाधोपुर, लालसोट व भरतपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक (Gramin Olympic) खेलों के तहत चल रही ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतिस्पर्द्धाओं का अवलोकन कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण भी किए।

भेड़-बकरियों की तरह खरीद

सीएम (Ashok Gehlot) ने कहा कि फिर लोकतंत्र का मतलब क्या रहेगा। लोग वोट देकर सरकार बनाते हैं, लेकिन पैसे के बलबूते पर विधायक भेड़-बकरियों की तरह खरीदे जा रहे हैं और सरकारें बनाई जा रही हैं। यही मॉडल है उनका। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा? जिसको जनता जिताकर भेजती है, वे भेड़-बकरियों की तरह पाला- बदलने के लिये तैयार बैठे रहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है।

संविधान की उड़ा रहे हैं धज्जियां

इससे पहले संवाददाताओ से बातचीत में भी गहलोत (Ashok Gehlot) ने गोवा प्रकरण पर कहा कि दुर्भाग्य से जो शासन कर रहे हैं, वे अगर विधायकों की खरीद-फरोख्त का मॉडल बनेंगे तो देश किस दिशा में जाएगा? लोकतंत्र कहां बचेगा? ये लोग संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। गहलोत ने अपनी सरकार पर आए राजनीतिक संकट में विधायक दानिश अबरार की भूमिका भी सराही। उन्होंने कहा कि दानिश अबरार ने कांग्रेस से रिश्ता निभाया। इस कारण सरकार बच गई।

जन केंद्रित योजनाएं रेवड़ियां नहीं

गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि सरकार द्वारा आमजन को राहत देने के लिए लाई गई योजनाएं रेवड़ियां ना होकर सामाजिक सुरक्षा का हिस्सा हैं। महंगाई के दौर में आमजन को अधिकतम राहत लोकतांत्रिक सरकार का कर्तव्य है। पश्चिमी लोकतंत्रों में लंबे समय से इसका प्रचलन है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमजन को संबल देने के लिए निःशुल्क उपचार, बिजली बिलों में छूट सहित विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- पीसीसी मेंबर की बैठक, आलाकमान को भेजा जाएगा राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *