अलवर : शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई, 1800 किलो की पकड़ी गई नकली मिठाई 

अलवर के बानसूर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बानसूर पुलिस और क्यूआरटी टीम की इस कार्रवाई…

अलवर : शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई, 1800 किलो की पकड़ी गई नकली मिठाई

अलवर के बानसूर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बानसूर पुलिस और क्यूआरटी टीम की इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा में नकली कलाकंद से भरी गाड़ी पकड़ी गई है। जांच दल ने बरामद पिकअप से 28 डब्बों में 1800 किलो कलाकंद जब्त किया। 

दिल्ली-जयपुर हाईवे के होटलों पर होती थी सप्लाई

जानकारी के मुताबिक अलवर फूड विभाग के इंस्पेक्टर केशव अग्रवाल और केशरीनंदन के नेतृत्व में टीम राजस्थान सरकार के चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि दीपावली के त्यौहार के चलते  नकली मिठाई बनाने वाले गिरोह इन दिनों सक्रिय होने पर दिल्ली-जयपुर के हाईवे के होटलों पर नकली कलाकंद बेचने में सक्रिय हो रहे हैं। इस मामले में थाना अधिकारी राजकुमार राजौरा से जानाकरी ली गई, जिसके बाद जानकारी मिली कि कच्चे रास्ते से एक पिकअप गाड़ी में नकली कलाकंद ले जाया जा रहा है।

पिकअप में मिला 28 कार्टून में 1800 किलो नकली मिठाई

जिसके बाद पुलिस और क्यूआरटी  टीम ने गाड़ी का पीछा किया और ओवरटेक कर गाड़ी रुकवाई,जिसकेबाद टीम ने गाड़ी की तलाशी ली। तभी जांच के दौरान बड़ी संख्या में 28 कार्टून में 1800 किलो कलाकंद मिला। कलाकंद को चेक किया गया तो उससे दुर्गंध आ रही थी उसी वक्त अलवर खाद्य विभाग टीम को सूचना दी गई वहीं मौके पर फूड विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां पकड़ी गई मिठाई की जांच की गई तो पाया गया कि यह मिठाई मिलावटी है और इसे जयपुर दिल्ली हाईवे के होटलों पर सप्लाई किया जाता है। 

SDM की मौजूदगी में नष्ट कराई गई मिठाई

जिसके बाद खाद्य विभाग इंस्पेक्टर केशव अग्रवाल के नेतृत्व में और उपखंड अधिकारी राहुल सैनी की मौजूदगी में इस नकली मिठाई को जेसीबी से गड्ढा खोदकर नष्ट करवाया गया। इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल सैनी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए सजग रहने की जरूरत है तथा बाजारों में इस्तेमाल होने वाले तथा बनने वाली मिठाइयों की जांच की जाए वही लोगों से भी दीपावली के पर्व पर घरेलू मिठाई का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा गया है। बता दें कि इस मौके पर खाद्य विभाग की टीम के अधिकारी  लोकेश शर्मा, रोहित शर्मा ,नेहा शर्मा, अशोक लखेरा ,रोशन लाल यादव सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान, चिकित्सा विभाग ने जब्त किया 150 किलो नकली मावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *