4 लाख रुपए के लिए दंपति और बेटे ने किया सुसाइड… ग्वालियर में एक ही परिवार के तीन लोगों ने दी जान

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां एक परिवार के तीन सदस्यों ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया…

New Project 2024 01 28T151618.434 | Sach Bedhadak

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां एक परिवार के तीन सदस्यों ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। सिरोल थाना क्षेत्र में दंपति और उनका मासूम बेटा फांसी पर लटका मिला। एक साथ पूरे परिवार द्वारा सुसाइड करने से इलाके में हड़कंप मच गया है। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पुलिस को मृतक के पास से सुसाइड नोट मिला है। उन्होंने लिखा है कि बिजनेस पार्टनर चार लाख रुपए के लिए परेशान कर रहा है।

सुसाइड नोट में पिता ने बेटे द्वारा किसी व्यक्ति से परेशान होकर आत्महत्या करने का जिक्र किया गया है। बेटे के सुसाइड से आहत होकर दंपति ने भी आत्महत्या कर ली है। रविवार सुबह मकान के आगे वाले कमरे में बेटे का शव पंखे के कुंदे से फांसी के फंदे पर लटका मिला। वहीं दंपति के शव सीढ़ियों की ग्रिल पर फंदे पर लटके मिले। पुलिस को पति के हाथ पर नस काटने का भी निशान है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना ग्वालियर जिले के सिरोल थाना इलाके में होरावली आरटीओ ऑफिस के पास की है।

पुलिस ने बताया कि सिरोल थाना क्षेत्र के होरावली आरटीओ ऑफिस के पास जितेंद्र झा (50) और पत्नी त्रिवेणी झा (47) और बेटा अचल झा (17) रहते थे। जितेंद्र झा प्रॉपर्टी डीलर का काम करते थे। वहीं उनकी पत्नी त्रिवेणी झा आर्मी स्कूल की ऑफिशियल ब्रांच शाहबाज स्कूल में प्रिंसिपल थीं। घटना की जानकारी उस समय लगी, जब पिछले दो दिन से घर के दरवाजे नहीं खोलने पर पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने मौके पर जाकर जाट पड़ताल की। जब घर के अंदर झांक कर देखा तो पति-पत्नी और बेटा फंदे पर लटके मिले। इसके बाद उन्होंने तुरंत मामले की सूचना शिरोल थाना पुलिस को दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

बेटे की नोटबुक में मिला सुसाइड नोट…

SSP राजेश सिंह चंदेल, ASP ऋषिकेश मीणा, CSP हिना खान, थाना प्रभारी सिरोल विनयसिंह तोमर फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव ने भी जांच की। पुलिस और फॉरेंसिक टीम का शुरुआती जांच में यही मानना है कि तीनों ने सुसाइड किया है।

पहले बेटे ने फिर माता-पिता ने किया सुसाइड…

पुलिस जब घटनास्थल पर जांच कर रही थी तो बेटे की नोट बुक में सुसाइड नोट मिला। नोट प्रॉपर्टी डीलर की ओर से लिखा गया है। उन्होंने लिखा है कि बिजनेस पार्टनर चार लाख रुपए के लिए परेशान कर रहा है। वह और उनका परिवार काफी परेशानी में है। इस वजह से मेरे बेटे ने सुसाइड कर लिया। पुलिस का मानना है कि सबसे पहले प्रॉपर्टी डीलर के बेटे अचल ने घर में झगड़ा या तनाव के चलते खुदकुशी की होगी। उसे फांसी पर लटका देख माता-पिता ने भी आत्महत्या का कदम उठाया होगा। प्रॉपर्टी डीलर की कलाई की नस भी कटी मिली है। इसे लेकर पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि उन्होंने नस काटकर खुदकुशी का प्रयास किया हो। फिलहाल, पुलिस ने मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए शवों को मोर्चरी में रखकर मामले की जांच शुरू कर दी है।