Virat Kohli ने इंटरनेशनल क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा, 25000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बने

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक और बड़ा कारनामा कर दिया है। विराट कोहली…

image 88 1 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक और बड़ा कारनामा कर दिया है। विराट कोहली ने टीम की दूसरी पारी के दौराज जब अपने 12वें रन को पूरा करते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25000 रनों का आंकड़ा पूरा करने वाले 6वें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए है। वहीं विराट कोहली इस मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए है।

image 89 2 | Sach Bedhadak

बता दें कि विराट कोहली ने यह मंजिल हासिल करने के लिए बहुत कम पारयां खेलने वाले भी बल्लेबाज बन गए हैं। इनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी 577वीं पारी में अपने 25000 हजार रन पूरे किए थे। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने 588 पारी में यह मुकाम हासिल की थी। विराट कोहली ने केवल 549 पारियों में यह मंजिल हासिल कर ली है। साल 2008 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के बाद विराट कोहली का क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 27 शतकीय पारियां भी शामिल है।

कोहली ने सिर्फ 492 मैच में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर अबतक कुल 492 मैच ही खेले हैं जिसमें उन्होंने यह मुकाम हासिल की है। आकड़ों की बात करें तो कोहली ने टेस्ट में 8195 रन बनाए हैं तो वहीं वनडे में उनके नाम पर 12809 रन दर्ज हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में विराट कोहली ने 115 मैचों में खेलते हुए अभी तक 4008 रन बनाए है।

image 91 2 | Sach Bedhadak

दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

दिल्ली टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 से बढ़त बना ली है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 42 रन देकर 7 विकेट चटकाए है। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी में सिर्फ 118 रन के स्कोर पर सिमट गई है। भारत को जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य दिया। इस छोटे-से लक्ष्य को भारत ने 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान रोहित शर्मा ने 31-31 रन बनाए थे।

अबतक इन 6 क्रिकेटर ने किया हासिल की मुकाम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक ये कारनामा 6 क्रिकेटर कर चुके है। इसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली कुमार संगकारा के अलावा महेला जयर्वधने रिकी पोटिंग और जैक कैलिस का नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *