T20 World Cup 2024 : 1 अनार 100 बीमार, इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाया सिलेक्टर्स का सिरदर्द

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम में इन दिनों 3 युवाओं खिलाड़ियों ने कहर बरपाया है। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत…

shivam doobe 01 1 | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम में इन दिनों 3 युवाओं खिलाड़ियों ने कहर बरपाया है। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत के अंतिम एकादश में 6 बाएं हाथ के प्लेयर्स थे। यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और रिंकू सिंह हर गुजरते मैच के साथ सिलेक्टर्स के लिए सिरदर्द पैदा बढ़ाते जा रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टी20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की करने में लगे हैं, लेकिन कुछ परिस्थितियां ऐसी बनी हुई हैं, जिसमें शानदार प्रदर्शन के बावजूद इन प्लेयर्स में से किसी एक खिलाड़ी का पत्ता साफ होता नजर आ रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

(1) यशस्वी जायसवाल
अफगानिस्तान के खिलाफ यशस्वी जायसवाल टी20 सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर बहुत हैरानी हुई थी। हालांकि दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल की जगह यशस्वी को मौका दिया और उन्होंने शानदार पारी खेलकर टीम का जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया। उन्होंने 16 मैचों की 15 पारियों में 163.81 की स्ट्राइक रनरेट से 498 रन बनाए है, जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है।

Rinku Singh 01 13 | Sach Bedhadak

(2) शिवम दूबे
अफगानिस्तान के खिलाफ ऑलराउंडर शिवम दूबे का बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर उनको टीम में जगह नहीं मिली थी। अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दोनों मैच में 60 और 63 रन की नाबाद पारी खेलकर मध्यक्रम के लिए अपना दावा मजबूत किया है। स्पिनर्स पर बड़े हिट लगाने के स्पेशलिस्ट शिवम ने बॉलिंग करते हुए दो विकेट भी निकाले हैं, लेकिन इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद भी उनकी जगह टी-20 वर्ल्ड कप की एकादश में जगह पक्की नहीं है।

(3) रिंकू सिंह
बता दें कि रिंकू सिंह ने अपने डेब्यू के बाद से ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर कई मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। भारतीय टीम को स्थिरता देने वाला यह एक और बाएं हाथ का बल्लेबाज टी-20 वर्ल्ड कप की एकादश में अपनी जगह पक्की नहीं देख पा रहा है।

Rinku Singh 01 14 | Sach Bedhadak

इन सीनियर खिलाड़ियों के लिए छोड़नी होगी जगह
बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में कई भारतीय प्लेयर्स नहीं खेल रहे हैं जिनकी जगह टी20 वर्ल्ड के लिए लगभग पक्की है। इसमें सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल अहम हैं जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। इनके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी का भी इंतजार कर रहे है। इन तीनों वापसी का मतलब है कि शिवम दुबे और रिंकू सिंह के स्थान पर खतरा बना हुआ है। वनडे की तरह टी-20 में भी ओपनिंग की पहली पसंद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ही हैं। वे दोनों फिट रहे तो फिर यशस्वी बाहर बैठ सकते हैं या फिर उन्हें शामिल करने की कोशिश में मध्यक्रम से किसी का पत्ता साफ होना तय है।