Sourav Ganguly ने केएल राहुल को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- रन नहीं बनाओगे तो बेशक आलोचना होगी

Sourav Ganguly on KL Rahul : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पिछले 10 टेस्ट पारियों…

image 2023 02 27T182104.788 | Sach Bedhadak

Sourav Ganguly on KL Rahul : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पिछले 10 टेस्ट पारियों में वह 25 का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं। वहीं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने केएल राहुल को लेकर एक बयान दिया है, उन्होंने कहा है वो लंबे समय तक खराब प्रदर्शन के वजह केएल राहुल तीखी आलोचना से बचना मुश्किल होगा। बता दें कि केएल राहुल पिछले कुछ महीनों से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

image 2023 02 27T182146.133 | Sach Bedhadak

सौरभ गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘जब आप टीम के लिए रन नहीं बनाते है’ तो निश्चित रूप से आपकी आलोचना होगी, केएल राहुल अकेले नहीं है उनसे पहले विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का इस स्थिती का सामना करना पड़ा हैं। ऐसी स्थिति में बल्लेबाज हो या गेंदबाज दोनों पर बहुत दबाव होता है। अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि वह टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं, आखिरी में महत्वपूर्ण यह है कि कोच और कप्तान सपोर्ट करते है या नहीं।

image 2023 02 27T182213.606 | Sach Bedhadak

गांगुली ने कहा, जब आप असफल होते हैं तों 100 फीसदी आलोचना होगी। मुझे विश्वास है कि राहुल में रन बनाने की क्षमता है और मुझे यकीन है कि जब उन्हें ज्यादा अवसर मिलेंगे तो वह रन बनाने में कामयाब होंगे। केएल राहुल की समस्या तकनीकी है या मानसिक, यह सवाल पूछे जाने पर गांगुली ने जबाव दिया है, दोनों भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष ने केएल राहुल के रन नहीं बनाने का कारण बताया है वह इन दिनों में सभी प्रकार की परिस्थितियों में तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनरों के खिलाफ भी आसानी से आउट हो रहे है।

भारत ने 2-0 से बनाई टेस्ट सीरीज में बढ़त

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 42 रन देकर 7 विकेट चटकाए है। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 113 रन के स्कोर पर सिमट गई है। इस छोटे-से लक्ष्य को भारत ने 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान रोहित शर्मा ने 31-31 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *