PAK vs AUS: पाकिस्तान कैसे जीतेगा वर्ल्ड कप? बाबर आजम सुपर फ्लॉप, उपकप्तान शादाब खान टीम से बाहर

PAK vs AUS World Cup 2023: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान…

babar 1 1 | Sach Bedhadak

PAK vs AUS World Cup 2023: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हरा दिया है। बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 367 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 305 रनों पर ऑलआउट हो गई।

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs PAK : बाबर के आउट होते ही गुस्से में लाल हो गया नन्हा फैन, घरवालों के सामने तोड़ डाला टीवी

शादाब खान को बाहर रखना बाबर आजम की सबसे बड़ी गलती
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर आजम की सबसे बड़ी गलती उपकप्तान शादाब खान को टीम से बाहर रखना है। बता दे कि पाकिस्तान की टीम बेंगलुरु में जब कंगारू टीम के खेलने उतरी तो प्लेइंग इलेवन से उपकप्तान शादाब खान का नाम गायब था। उनकी जगह पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने लेग स्पिनर उसामा मीर को उतारने का निर्णय किया।

david warner 01 1 | Sach Bedhadak

हालांकि उसामा भी उस मैच में कोई खास कमाल नहीं कर पाएं और उन्होंने 9 ओवर्स में 82 रन देकर 1 विकेट चटकाया और तो और मैच में उसामा ने डेविड वॉर्नर को बहुत ही ‘लड्डू कैच’ चपकाया। उस वक्त डेविड वॉर्नर 10 रन पर ही खेल रहे थे, इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 163 रनों की शानदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने पहाड़-सा स्कोर खड़ा कर डाला। मिशेल मार्श 121 रनों की तूफानी पारी खेली। दोनों ने मिलकर 259 रनों की शानदार पार्टनरशिप की।

babar Azam 01 14 | Sach Bedhadak

क्या वर्ल्ड कप से बाहर होंगे बाबर आजम?
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में बाबर आजम को प्रदर्शन निराशजनक रहा है, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप में वैसा नहीं किया है, जिसकी उम्मीद पाकिस्तानी फैंस और मीडिया चाहती थी। अक्सर पाकिस्तानी फैंस और वहां कि मीडिया बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करती हैं।

इस टूर्नामेंट में बाबर आजम ने 4 मैचों में सिर्फ 83 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने 50 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इस पारी में भी कॉन्फिडेंस में बिल्कुल नहीं दिख रहे थे। शोएब मलिक, मोइन खान जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने बाबर आजम की रणनीती पर सवाल उठाए है।