ODI World Cup 2023: क्या वर्ल्ड कप में संजू सैमसन का पत्ता होगा साफ? स्क्वाड में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

ODI World Cup 2023: एशिया कप के बाद टीम इंडिया अपनी सरजमीं पर अक्टूबर-नवंबर के महीने में वनडे विश्व कप में भाग लेगा। इस टूर्नामेंट…

sanju 01 3 1 | Sach Bedhadak

ODI World Cup 2023: एशिया कप के बाद टीम इंडिया अपनी सरजमीं पर अक्टूबर-नवंबर के महीने में वनडे विश्व कप में भाग लेगा। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई 5 सितंबर को भारतीय स्क्वॉड की घोषणा करने वाला है। आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए जिस खिलाड़ी की पोजीशन पर तलवार लटक रही है, वो विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं। संजू सैमसन को एशिया कप 2023 के लिए रिजर्व के तौर पर चुने गए थे। केएल राहुल चोट की वजह से एशिया कप के दो शुरुआती मैच से बाहर थे, जिसकी वजह से संजू को ईशान किशन का बैकअप रखा गया था।

यह खबर भी पढ़ें:- Video Viral : बाबर नहीं विराट की दीवानी हैं ये पाकिस्तानी लड़की, बोली-‘चाचा पड़ोसियों से प्यार करना बुरी बात तो नहीं’

kl rahul 01 | Sach Bedhadak

राहुल की एंट्री, संजू का पत्ता कटा
एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह बहुत जल्द एशिया कप के लिए श्रीलंका रवाना हो जाएंगे। केएल राहुल की वापसी के बाद उनका वर्ल्ड कप में चुना जाना तय है। इसी वजह से संजू सैमसन वनडे वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो सकते हैं। केएल राहुल के अलावा ईशान किशन भी वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर के रुप में सेलेक्ट हो सकते है।

sanu | Sach Bedhadak

KL राहुल और संजू सैमसन का वनडे में प्रदर्शन

संजू सैमसन ने वनडे क्रिकेट में अबतक कुल 13 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 55.71 के औसत से 390 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 3 अर्धशतक शामिल है। वहीं केएल राहुल ने 54 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 45.13 की औसत से 1986 रन बना चुके हैं। जिसमें उनके नाम 5 शतक और 13 अर्धशतक है।

5 सितंबर को होगा भारत के स्क्वॉड का ऐलान

आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए सभी 10 देशों को 5 सितंबर तक अपनी टीम घोषित करना अनिवार्य है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड सहित टूर्नामेंट में शामिल कई टीमों ने अपनी टीम घोषित कर दी है। लेकिन अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि वर्ल्ड कप 2023 की अगुवाई रोहित शर्मा के हाथों में ही रहेगी। 15 सदस्यीय स्क्वॉड में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है। 28 सितंबर के बाद आईसीसी की मंजूरी के बाद ही फेरबदल हो सकेगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की संभावित टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *