वनडे विश्व कप 2023 : 15 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, जानिए टूर्नामेंट से जुड़ी सभी जानकारी

वनडे विश्व कप 2023 : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वनडे विश्व कप आगाज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले से…

Virat 4 scaled | Sach Bedhadak

वनडे विश्व कप 2023 : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वनडे विश्व कप आगाज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले से होगा। यह मैच 5 अक्टूबर को खेला जायेगा और 45 दिन तक यह टूर्नामेंट चलेगा। सूत्रों की मानें तो वर्ल्ड कप के शेड्यूल आईपीएल 2023 के बाद जारी किया जा सकता है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। वही भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 15 अक्टूबर मतलब रविवार को हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- CSK vs LSG: रवींद्र की फिरकी का जादू, चकराया मार्कस स्‍टोइनिस का माथा, देखें Video

odi | Sach Bedhadak

भारत दौरे के लिए पाकिस्तान सहमत

एशिया कप 2023 के गतिरोध के बावजूद पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है, हालांकि इसने कहा कि कुछ चिंताएं सामने आई हैं। मुख्य रूप से, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ बड़ा मैच खेलने पर आपत्ति हो सकती है और यह एक कारण हो सकता है कि पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने पिछले कुछ दिनों में दुबई में आईसीसी कार्यालय का दौरा किया। विश्व कप के लिए भारत आने को सैद्धांतिक रूप से सहमत होने के बाद, पीसीबी प्रमुख फेस-सेवर के रूप में अपने मैचों के स्थानों में कुछ बदलाव करने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, यह पता चला है कि पीसीबी अहमदाबाद में फाइनल खेलने के लिए सहमत हो गया है, अगर उसकी टीम खिताबी मुकाबले में पहुंचती है।

virat 5 | Sach Bedhadak

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में अपने मैच खेलेगा, साथ ही कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई अन्य नामित स्थान हैं। मोहाली और नागपुर सूची से नदारद हैं। इसमें कहा गया है, मुंबई में वानखेड़े को सेमीफाइनल मिलने की संभावना है। प्रत्येक टीम नौ लीग मैच खेलेगी, जिसका मतलब है कि अगर सभी नहीं तो अधिकांश केंद्रों को भारत का एक मैच मिलेगा।

2023 पुरुष वनडे विश्व कप 10 टीमों के बीच खेला जाएगा और 48 मैच खेले जाएंगे। भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका ,जिसने सीधे योग्यता अर्जित की है। अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिए से भरे जाएंगे जिसमें दो बार विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज और श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात मेजबान जिम्बाब्वे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *