RR vs DC : 100वां मैच खेलने उतरेंगे Rishabh Pant, दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

RR vs DC : आईपीएल 2024 का 9वां मैच आज जयपुर में होगा। यह मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला…

ipl 2024 6 | Sach Bedhadak

RR vs DC : आईपीएल 2024 का 9वां मैच आज जयपुर में होगा। यह मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जायेगा। आकड़ों की देखें तो आईपीएल के पिछले 6 साल से राजस्थान रॉयल्स अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली को नहीं हरा पाई है। दिल्ली कैपिटल्स को लास्ट जीत 2018 में मिली थी, इसके बाद 2019 में एक मैच खेला गया था, जिसमें दिल्ली को जीत मिली थी। इसके बाद अब यहां दोनों टीमों के बीच आमना-सामना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- टूटे कई बड रिकॉर्ड, हैदराबाद ने खोला जीत का खाता, रिकॉर्ड से भरे मैच में मुंबई को हराया

ऋषभ पंत आईपीएल में अपना 100वां मैच खेलेंगे। दोनों टीमों का यह 17वें सीजन में दूसरा मैच होगा। राजस्थान ने लखनऊ को हराकर जीत से शानदार आगाज किया है। वहीं दिल्ली को पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

sanju 01 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों में किसका है भारी
राजस्थान और दिल्ली के बीच आईपीएल में अब तक 27 मैच खेले गए। राजस्थान को 14 मैचों और दिल्ली को 13 मैचों में जीत मिली है। राजस्थान के होम ग्राउंड जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मैच खेले गए हैं। इसमें राजस्थान रॉयल्स को 4 बार और दिल्ली कैपिटल्स को 2 में जीत मिली है। इसका मतलब दिल्ली के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान का रिकॉर्ड अच्छा है।

पिच रिपोर्ट
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच विशेषतौर पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार साबित होती है। मैच के शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को रन बनाने में आशंका है। बाउंड्री बड़ी होने की वजह से बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किल होगी। यहां आईपीएल के कुल 53 मैच खेले गए है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 19 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 34 मैच जीते है। नाइट मैच होने की वजह से टॉय जीतने वाली टीम चेज करना चाहेगी।

जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
राजस्थान रॉयल्स की टीम : संजू सैमसन (विकेटकीपर-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और संदीप शर्मा।
इम्पैक्ट प्लेयर- रोवमन पॉवेल, ​​​​​​आवेश खान।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम : ऋषभ पंत (विकेटकीपर-कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, रिकी भुई/अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, सुमित कुमार/ललित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्त्या और ईशांत शर्मा।
इम्पैक्ट प्लेयर- ट्रिस्टन स्टब्स, मुकेश कुमार।