IPL 2024 Auction: इन 5 अनकैप्ड घरेलू खिलाड़ियों पर आईपीएल टीमों की नजर, नीलामी में हो सकती है पैसों की बारिश

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन आज (19 दिसंबर 2023) दुबई में शुरु होने वाली है। इस नीलामी प्रतिक्रिया में 333 खिलाड़ियों…

ipl 2024 2 | Sach Bedhadak

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन आज (19 दिसंबर 2023) दुबई में शुरु होने वाली है। इस नीलामी प्रतिक्रिया में 333 खिलाड़ियों की बोली लगने वाली है। इस सूची में 214 भारतीय हैं, जबकि 119 विदेशी प्लेयर हैं। साथ ही इस सूची में 111 कैप्ड और 215 अनकैप्ड प्लेयर हैं। इस सूची में 23 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है, लेकिन इसी सूची में कई ऐसे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी भी हैं, जो एक बड़े मौके का इंतजार कर रहे हैं। अनकैप्ड खिलाड़ी उन्हें कहते हैं जो अपनी टीम के लिए कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। आइए जानते हैं टॉप-5 अनकैप्ड भारतीयों के बारे में जिनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए है और उन खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है।

यह खबर भी पढ़ें :- Shaheen Afridi की गेंद पर David Warner ने बैठकर मारा हैरतअंगेज छक्का, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

कुमार कुशाग्र पर बोली लगा सकती हैं दिल्ली-कोलकाता
इंडियन प्रीमियर लीग के मिनी ऑक्शन में झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र पर भी सभी टीमों की नजरें रहने वाली हैं। इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में 37 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की शानदार पारी खेली थी, उन्होंने अपनी इस पारी के बदौलत महाराष्ट्र के खिलाफ के खिलाफ हारा हुआ मैच अपनी टीम का जिताया था। बता दें कि इस मैच में झारखंड की टीम को 12.1 ओवरों में 104 रनों की आवश्यकता थी, नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए कुशाग्र ने यह मैच जिताऊ पारी खेली थी।

shubham dube 01 | Sach Bedhadak

बेस्ट फिनिशर हो सकते हैं शुभम दुबे
आईपीएल 2024 के मिनी आक्शन में घरेलू क्रिकेटर शुभम दुबे पर भी सभी टीमों की नजरें रहने वाली हैं, क्योंकि इस खिलाड़ी ने कई मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाई है। शुभम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी बतौर फिनिशर आईपीएल स्काउट्स को प्रभावित किया है।

ashil kulkrni 01 | Sach Bedhadak

अर्शीन कुलकर्णी
महाराष्ट्र के स्टार अर्शीन कुलकर्णी एक शानदार ऑलराउंडर हैं, वो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर हैं और इसके साथ ही तेज गेंदबाजी भी करते हैं। फिलहाल वो भारतीय टीम के टीम के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल रहे हैं और अगले साल के शुरूआत में वो अंडर-19 वर्ल्ड कप भी खेलेंगे। यह इवेंट दक्षिण अफ्रीका में होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, पंजाब किंग्स (PBKS) बड़ा दाव लगाकर अर्शीन कुलकर्णी को खरीद सकती है।

मुशीर खान

स्पिन ऑलराउंडर मुशीर खान पर भी आईपीएल की सभी टीमों की नजरें रहने वाली हैं। मुशीर अभी दक्षिण अफ्रीका में अगले साल के शुरुआत में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी खेली है, पिछले साल कूच बेहार ट्रॉफी में मुशीर खान ने 632 रन बनाए थे और 32 विकेट भी अपने नाम दर्ज किए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था।

samir Rizwi 01 | Sach Bedhadak

समीर रिजवी

उत्तर प्रदेश की टी20 लीग में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले समीर रिजवी पर भी आईपीएल की सभी टीमों की नजरें रहने वाली हैं। कानपुर के समीर ने यूपी टी20 लीग में 2 तूफानी शतक भी जड़े थे, उन्होंने कुल 455 रन बनाए थे।