AFG के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का ऐलान, कोहली-रोहित की वापसी, बुमराह-सिराज बाहर

AFG vs IND T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा हो गई है। इस…

team india 01 31 | Sach Bedhadak

AFG vs IND T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा हो गई है। इस सीरीज की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, जबकि विराट कोहली की भी टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई है। बता दें कि रोहित और कोहली ने बीसीसीआई को सूचित किया था कि वो टी20 में चयन के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में दोनों बल्लेबाजों को इग्नोर करना बहुत मुश्कित होता। बता दें कि रोहित तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम के आधिकारिक कप्तान हैं। हालांकि यह बात अलग है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक साल से कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दिया आराम
अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने तेज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। बता दें कि सिराज और बुमराह ने केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दोनों तेज गेंदबाज अब इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने उतरेंगे। वहीं मैनेजमेंट चाहती है कि ये दोनों गेंदबाज इंग्लैंड सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट रहे।

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 11 जनवरी को मोहाली में होगा। फिर दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जायेगा। इसके बाद फिर बेंगलुरु का एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम टी20 सीरीज के आखिरी मैच की मेजबानी करेगा।

bumrah 01 12 | Sach Bedhadak

भारत और अफगानिस्तान सीरीज का पूरा शेड्यूल
अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का पहला टी20 मैच 11 जनवरी 2024 को मोहाली में खेला जायेगा। वहीं दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जायेगा और तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

AFG के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
पहला टेस्ट : 25-29 जनवरी, हैदराबाद
दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
पांचवा टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला