भारत-आयरलैंड का पहला टी-20 मुकाबला आज, रिंकू सिह को मिलेगा डेब्यू का मौका, जानिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11

भारत-आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज ‘डबलिन द विलेज स्टेडियम’ में खेला जायेगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30…

jasprit bumrah 01 1 | Sach Bedhadak

भारत-आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज ‘डबलिन द विलेज स्टेडियम’ में खेला जायेगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरु होगा। आकड़ों की देखें तो भारत-आयरलैंड के बीच 2 बार टी-20 सीरीज खेली गई है और दोनों बार ही भारत को जीत मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:- Rishabh Pant comeback: 228 दिन बाद मौत को मात देकर मैदान पर लौटा यह धाकड़ बल्लेबाज, जड़ा हेलीकॉप्टर छक्का, देखें Video

Rinku singh 01 2 | Sach Bedhadak

रिंकू सिंह को मिल सकता है मौका!
आईपीएल स्टार रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल करने की मांग हुई थी। लेकिन वहां तिलक वर्मा ने बाजी मार ली। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में रिंकू सिंह को मौका मिल सकता है। 25 वर्षीय इस खिलाफ अपने दम पर केकेआर को कई मैच जिताएं है। इसी वजह से हाल ही में संपन्न हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में फैंस ने रिंकू सिंह को शामिल करने की मांग की थी।

ind vs Pak 01 2 | Sach Bedhadak

आयरलैंड के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी
अगर दोनों टीमों का ओवरऑल रिकॉर्ड देखें तो भारत को पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच अबकत कुल् 5 बार टी20 मुकाबले खेले गए है और सभी मैच भारत ने जीते है। भारत और आयरलैंड के बीच आखिरी टी-20 मुकाबला 28 जून 2022 को डबलिन में खेला गया था। इसे भारत ने 4 रन से जीता था। दोनों टीमों के बीच सभी मुकाबले आयरलैंड में ही खेले गए हैं।

जानिए टीम इंडिया की प्लइंग इलेवन
भारतीय टीम : ऋतुराज गायकवाड (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *