IND vs SA : भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों से डरती है टेम्बा बावुमा की कंपनी, कोई भी चला तो अफ्रीका की हार तय

IND vs SA World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के साथ भिड़ेगी। दुनियाभर के फैंस…

virat Kohli 01 44 | Sach Bedhadak

IND vs SA World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के साथ भिड़ेगी। दुनियाभर के फैंस की नजरें इस महामुकाबले पर टिकी हुई है, क्योंकि इस मैच के बाद ही पता चल पाएंगा कौनसी टीम टूर्नामेंट की बेस्ट टीम है। हालांकि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही है और सात जीत के साथ तालिका में 14 पॉइंट के साथ पहले नंबर पर बरकरार है। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी टूर्नामेंट में 7 मैचों में से 6 जीतकर दूसरे नंबर पर है। साउथ अफ्रीका का इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

इन 3 खिलाड़ियों से डरती है साउथ अफ्रीका

(1) विराट कोहली

विराट कोहली टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी है, उन्होंने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली 7 मैचों में 442 रन बना चुके है। ऐसे में टेम्बा बावुमा एंड कंपनी ने लिए विराट कोहली एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में कप्तान टेम्बा बावुमा और उपकप्तान क्विंटन डिकॉक अपने गेंदबाजों के साथ मिलकर कोहली को आउट करने की रणनीति जरूर बनाएंगे, क्योंकि डिकॉक को यह बात जरूर जानते है कि अगर कोहली का बल्ला चला तो टीम को हार से बचा पाना लगभग मुश्किल है।

virat kohli 01 43 | Sach Bedhadak

(2) रोहित शर्मा
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक विस्फोटक बल्लेबाज है, इस टूर्नामेंट में कप्तान रोहित ने 7 मैचों में 402 रन बनाए है। टेम्बा बावुमा और क्विंटन डिकॉक यह बात भली भाती जानते है कि रोहित शर्मा के तूफानी बल्लेबाज है, अगर यह बल्लेबाज 30 ओवर तक भी मैदान पर टिक जाता है तो लगभग भारत की जीत तय है। ऐसे में साउथ अफ्रीका को इस बल्लेबाज का आउट करना बहुत जरूरी है।

rohit sharma 01 22 | Sach Bedhadak

(3) जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज है, इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है, वो इस सीजन में 15 विकेट चटका चुके है। इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है, उन्होंने लगातार 2 गेदों में 2 विकेट लेकर मैच का पासा ही पलट दिया है, ऐसे में टेम्बा बावुमा एंड कंपनी को बुमराह से सावधान रहना होगा।

south Africa 01 | Sach Bedhadak

भारत और साउथ अफ्रीका, कौन है टूर्नामेंट की वेस्ट टीम

भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला 5 नवंबर को खेला जायेगा, जब पता चलेगा कि इस टूर्नामेंट की कौन सी टीम बेस्ट है। अगर आंकड़ों को देखें तो दोनों ही टीमों में अभी भी कुछ बड़ी कमजोरियां नजर आती हैं। ऐसे में एक बड़ी कमजोरी टीम इंडिया की भी है, वहीं फैंस को यह डर सता रहा है कि कहीं ये कमजोरी सेमीफाइनल में भारत को भारी नहीं पड़ जाए। यह कमजोरी पहले बैटिंग करते हुए मैच जीतने की है। यानी कि अब तक भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के सभी 7 मैचों को चेज करते हुए फतह किया है।

ऐसे में रोहित एंड कंपनी को साफ पता नहीं है कि अगर उनको पहले बैटिंग करना पड़ जाए तो क्या वो मैच जीतने की काबिलियत रखते हैं या नहीं। इस मुकाबले में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की भी अग्निपरीक्षा होगी, क्योंकि पहले बैटिंग करने पर बल्लेबाजों के सामने बड़ा स्कोर का दबाव होता है। इसके बाद गेंदबाजों पर लक्ष्य डिफेंड करने का बड़ा दबाव होता है। तभी भारतीय टीम को अपनी असली काबिलियत का पता चलेगा।