IND vs ENG : दूसरे टेस्ट में जीत के बाद भारतीय कप्तान का आया चौंकाने वाला बयान, सुनकर खुशी से झूम उठे फैंस

IND vs ENG Test Series : दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ…

rohit sharma 01 43 | Sach Bedhadak

IND vs ENG Test Series : दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। इस जीत के बाद भारत के केप्टन रोहित शर्मा ने मुश्किल परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए भारतीय गेंदबाजों की जमकर सराहना की। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के 3-3 विकेट की बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया।

भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन इस प्रकार के लक्ष्य को हासिल करना हमेशा एक कठिन काम होता है। उन्होंने अपने आक्रामक खेल को जारी रखा। हालांकि, इस बार वो कामयाब नहीं रहे और 69.2 ओवर में 292 रन पर ऑल आउट हो गए। अश्विन ने विशाखापत्तनम में अच्छी गेंदबाजी करते हुए 72 रन देकर 3 विकेट लिए और अब वह 500 टेस्ट विकेट तक पहुंचने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं।

image 5 | Sach Bedhadak

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, जसप्रीत बुमराह हमारे लिए एक चैंपियन है। जब आप इस प्रकार का मैच जीतते हैं तो आपको ओवरऑल परफॉर्मेंस देखना होगा। हम जानते हैं कि इन परिस्थितियों में टेस्ट मैच जीतना इतना आसान नहीं है, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बैटिंग लाइन को तहस-नहस कर दिया। वहीं, बल्ले से युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 209 रन बनाए और रोहित ने उनके प्रयासों की सराहना की।

रोहित ने कहा, यशस्वी जायसवाल एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है। यह युवा बल्लेबाज अपने खेल को समझता है। निश्चित रूप से उसे अभी लंबा रास्ता तय करना है। यह एक शानदार पारी थी। उनके पास टीम को देने के लिए बहुत कुछ है, मुझे उम्मीद है कि वह अपनी लय को बनाए रखेंगे। विशाखापत्तनम में सीरीज बराबर करने के बाद भारत हैदराबाद में 28 रन की हार से उबरने में कामयाब रहा। सीरीज का अगला मैच 15 फरवरी को राजकोट के एससीए स्टेडियम में होगा, जिससे दोनों टीमों को दस दिन का ब्रेक मिलेगा।