IND vs AUS World Cup 2023: क्या अश्विन के इस टोटके ने भारत को जिताया हार हुआ मैच! कभी सचिन ने भी…

IND vs AUS World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है।…

ind vs aus 01 9 | Sach Bedhadak

IND vs AUS World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 49.3 ओवर में 199 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय टीम सिर्फ 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। उस वक्त ऐसा लग रहा था कि मैच भारत के हाथों से निकल सकता है। लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारी के बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर फतह पाने में सफल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023 में होगी पैसों की बारिश, सरकार करेगी मोटी कमाई, 5 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ!

ravi 01 | Sach Bedhadak

मिचेल मार्श ने कैच नहीं बल्कि मैच छोड़ दिया
बता दें कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8वें ओवर की तीसरी बॉल पर पुल शॉट् खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले के ऊपर और लगकर हवा में उठ गई, भारतीय फैंस की आंखों के आगे फिर से पारी की शुरुआत 2 ओवर्स में मची खलबली का मंजर तैयार है। मैदान में पसरे सन्नाटे के बीच सभी फैंस यह बात अच्छी तरह से जानते थे कि विराट कोहली ही एकमात्र खिलाड़ी है जो भारतीय टीम को इस संकट से निकाल सकते हैं। लेकिन जैसे ही मिचेल मार्श ने वह कैच छोड़ा तो पूरे स्टेडियम शोर में डूब गया।

जब सबकुछ खत्म हो जाए तो मुझे जगा देना : अश्विन
भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि जब विराट कोहली को कैच उठा तो उनकी स्थिति क्या थी। उन्होंने मैच के बाद कहा, जब मैंने देखा कि विराट कोहली की गेंद हवा में चली गई तो ड्रेसिंग रुम के बाहर भागा। मैं सोच रहा था कि जब सब कुछ खत्म हो जाएगा तो मुझे जगा देना। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप का मैच है, इसी वजह से आसानी से कुछ मिलने वाला नहीं था। यह वर्ल्ड का बड़ा मैच था और जब आप 199 पर विपक्षी टीम को रोक दे तो आप सोच सकते हैं कि हम जीत हासिल करेंगे।

ashwin 01 2 | Sach Bedhadak

काम कर गया अश्विन का टोटका
रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में एक टोटका आजमाया था और वह काम कर गया। उन्होंने कहा कि वह पूरे मैच के दौरान एक ही जगह पर बैठे रहे। जिसकी वजह से उनके पैर भी दर्द करने लगे थे। अश्विन ने कहा, मैं वापस ड्रेसिंग रुम में भागा और फैंस चिल्ला उठे थे। मैं पूरे मैच के दौरान एक ही जगह पर रहा।

बता दें कि 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर ने भी यह ही टोटका अपनाया था। फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था, उस मैच में भी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। आउट होकर ड्रेसिंग रुम में जाने के बाद सचिन तेंदुलकर भी एक ही जगह बैठे थे।