IND vs AUS WC 2023 Final : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटी है रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा खेलेंगे बड़ा दांव

IND vs AUS World Cup 2023 Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा।…

Rohit sharma 01 24 | Sach Bedhadak

IND vs AUS World Cup 2023 Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अजेय रही है, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में पिछले 6 मैचों से प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया है, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद टीम ने 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ सभी मैच खेले और सभी मैचों में जीत दर्ज की है। हालांकि, अब जो संकेत मिल रहे हैं, उससे साफ लग रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में रोहित एंड कंपनी एक बड़ा बदलाव कर सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:– IND vs AUS WC 2023 Final : 20 साल बाद दुश्मन कंगारूओं से बदला लेंगे रोहित ब्रिगेड, 5 बार की चैंपियन को ऐसे देंगे शिकस्त

दरअसल, मैच से पहले इस प्रकार के संकेत प्रैक्टिस सेशन में मिल जाते हैं कि अगले मैच में कौन खेल सकता है। ऐसा ही एक संकेत भारतीय टीम के प्रीमियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन से जुड़ा मिला है, मेरा मानना है कि वो प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकते हैं। अश्विन इस टूर्नामेंट में केवल एक ही मैच खेला हैं और वह मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही था, जो लीग फेस का टीम इंडिया का पहला मैच था और उस मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी।

aswin 01 14 | Sach Bedhadak

कंगारू टीम में है अश्विन का खौफ
ऑस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी है कि वो स्पिनर को नहीं खेल पाती है और खासकर जिस प्रकार की गेंदबाजी आर अश्विन करते हैं, ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज उनके सामने आने से कतराते हैं। डेविड वॉर्नर की उनकी गेंदबाजी से कतराते है, स्टीव स्मिथ को भी कई बार आउट कर चुके हैं। इसके अलावा बाएं हाथ बल्लेबाजों के लिए मुसिबत बन जाते हैं और ऑस्ट्रेलिया की टीम के दोनों ओपनर बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, तो उनके पास बढ़त होगी।

Rohit sharma 01 25 | Sach Bedhadak

सिराज की जगह खेल सकते हैं अश्विन? रोहित ने बनाया महाप्लान
ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को आउट करने के लिए रोहित शर्मा स्पिनर का जाल बिछाएंगे। इस वजह से लेग स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की फाइनल में जगह मिल सकती है। अगर अश्विन को मौका मिलता है तो मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है या फिर आप एक बल्लेबाज कम करके सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठा सकते हैं।

फाइनल में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज/रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।