IND vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पास पहली बार क्लीन स्वीप का मौका, जानिए क्या होगी दोनों टीमों की Playing 11

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज राजकोट में खेला जायेगा।…

ind vs aus 1 1 | Sach Bedhadak

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज राजकोट में खेला जायेगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 1-30 बजे से शुरु होगा, जबकि टॉस दोपहर 1 बजे होगा। हालांकि भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे है।

यह खबर भी पढ़ें:– ICC World Cup 2023 : विश्वविजेता पर होगी पैसों की बारिश, उपविजेता को मिलेंगे करोड़ों, आईसीसी ने की प्राइज मनी की घोषणा

कोहली और रोहित की होगी
तीसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होगी। भारतीय सिलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप से पहले शुरुआती 2 मैचों में टीम के 5 सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था। जिसमें इन दोनों बल्लेबाजों का भी नाम शामिल था। तीसरे मैच में शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर भी नहीं खेलेंगे।

Team India 01 15 | Sach Bedhadak

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करने का मौका
टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में पहली बार क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। आंकड़ों को देखें तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को इस प्रारूप में कभी भी क्लीन स्वीप नहीं किया है। बता दें कि साल 2011 में भारत ने एक सीरीज 1-0 से जीती थी, लेकिन उस सीरीज के बाकी के 2 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए थे।

जानिए दोनों टीमों के आंकड़ें
वनडे सीरीज में हेड-टु-हेड आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत स्थिति में है। अबतक दोनों टीमों के बीच इसी साल मार्च में भारत के खिलाफ खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती थी।

team India 01 16 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।