IND vs AUS : वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की 5 दिन अग्निपरीक्षा, इन खिलाड़ियों पर टिकी BCCI की नजरें

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जायेगा। वहीं…

team india 01 12 | Sach Bedhadak

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जायेगा। वहीं दूसरा वनडे मैच 24 सितबर को इंदौर और तीसरा वनडे 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला है। उनके पास वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने का सुनहरा अवसर है। अब भारतीय टीम अपने सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2203: सिराज की आंधी में ढह गई लंका, 1 ओवर में झटके 4 विकेट… वनडे में रचा इतिहास

BCCI ने टीम में किया बड़ा फेरबदल
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा फेरबदल किया है। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इसमें स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को जगह नहीं मिली थी।

Aswin 01 8 | Sach Bedhadak

ऑस्टेलिया के खिलाफ अश्विन और सुंदर को मौका
एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अश्विन और सुंदर को मौका दिया गया है। टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 से 27 सितंबर के भीतर 3 वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में वनडे विश्व कप 2023 में सुंदर और अश्विन के पास अपनी जगह पक्की करने का शानदार मौका है।

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए बीसीसीआई ने दो टीमों का ऐलान किया है। शुरु के दो मैचों में केएल राहुल को कप्तान बनाया है। जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है। वहीं अक्षर पटेल को चोट की वजह से बाहर है। लेकिन तीसरे वनडे में इन सभी की वापसी हुई।

28 सितंबर को आ सकती है वर्ल्ड कप की फाइनल टीम

ऑस्टेलिया के खिलाफ 5 दिनों के अंदर होने वाले इस वनडे सीरीज के ठीक अगले दिन मतलब 28 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए भारत की फाइनल टीम का ऐलान हो सकता है। ऐसे में सभी भारतीय खिलाड़ियों की अग्निपरीक्षा होगी, इस सीरीज से प्लेयर्स के पास वर्ल्ड कप में जगह पक्की करने का मौका रहेगा। इस सीरीज में जो अच्छा प्रदर्शन करेगा, उसका रिजल्ट उन्हें 28 सितंबर को मिल सकता है। इनमें खास नजरें अक्षर पटेल, सुंदर और अश्विन पर ही रहेंगी।

दोनों टीमों के लिए भारतीय टीम:-

भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।