IND Vs AUS : शुभमन गिल ने ठोका साल का 5वां अंतरराष्ट्रीय शतक, कोहली ने भी जड़ी फिफ्टी, भारत का स्कोर 289/3 पर पहुंचा

Ind Vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट अहमदाबाद में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म…

image 2023 03 11T181601.196 1 | Sach Bedhadak

Ind Vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट अहमदाबाद में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 99 ओवर में 289 रन बना लिए है। विराट कोहली (59) और रवींद्र जडेजा 16 रन के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे है। भारत की और से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल (128) ने बनाए है। इसके साथ उन्होंने 2023 में अपना 5वां अंतराष्ट्रीय शतक पूरा कर लिया है। इनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (35) और चेतेश्वर पुजारा (42) रनों का योगदान दिया है। शुभमन गिल को LBW आउट होने के बाद कोहली ने 14 महीने बाद शानदार शतक जड़ा।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

image 2023 03 11T181457.342 | Sach Bedhadak

Shubman Gill ने ठोका शतक, विराट कोहली ने जड़ी फिफ्टी

ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को मजबूत शुरूआत दी। हालांकि रोहित शर्मा कुहनेमन की गेंद पर एक्सट्रा कवर पर खड़े लाबुशेन को आसान कैच दे बैठे। शुभमन गिल ने 235 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 128 रन बनाए है। वहीं गिल को आउट होने के बाद विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 59 रन बनाए है।

image 2023 03 11T181709.148 1 | Sach Bedhadak

नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई फिरकी का जादू

चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारत के खिलाफ पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर गेंदबाजों कुछ खास कमाल नहीं कर पाये। इसके साथ नाथन लायन और कुहनेमन की फिरकी का जादू भी नहीं चला पाया। हालांकि दोनों ही गेंदबाज 1-1 विकेट लेने में सफल रहे। इनके अलावा टॉड मर्फी ने भी एक विकेट चटकाया है।

image 47 | Sach Bedhadak

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 480 रन

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रनों पर सिमट गई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए। उन्होंने 422 गेंदों का सामना करते हुए 180 रन बनाए। इनके अलावा कैमरून ग्रीन 114 रनों की पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक जड़ा है। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 और ट्रेविस हेड ने 32 रन का योगदान दिया।

WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को जीत जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को चौथा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह मुकाबला जीतने के बाद भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल में पहुंच जायेगा। लेकिन ड्रॉ की स्थिति में भारत को न्यूजीलैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के रिजेल्ट का इंतजार करना होगा। यदि श्रीलंका 2-0 से न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज हरा देती है। यदि आखिरी टेस्ट ड्रॉ भी होता है तो जीत लेगी, लेकिन डब्लूटीसी के फाइनल के लिए उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका टेस्ट सीरीज के परिणामों का इंतजार करना ही होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम : ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *