पाकिस्तान के मुख्य कोच बने ग्रांट ब्रैडबर्न, एशिया कप- वर्ल्ड कप में मिल सकता है बड़ा फायदा

एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा फैसला लिया है। पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम का…

Grant Bradburn | Sach Bedhadak

एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा फैसला लिया है। पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वो अगले 2 साल तक टीम के कोचिंग पैनल का नेतृत्व करेंगे। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि वह एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगा और इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान से बाहर किया जायेगा। पाकिस्तान के सामने ना केवल एशिया कप है बल्कि वनडे विश्व कप को लेकर भी दुविधा है। इस बीच पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच के युप में ग्रांट ब्रैडबर्न के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : Yashasvi Jaiswal की तूफानी पारी देखकर कोहली ने पकड़ा माथा, कहा, क्या टैलेंट है

ब्रैडबर् | Sach Bedhadak

बता दें कि ब्रैडबर्न ने सलाहकार के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया था। बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम ने 5 मैचों की एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में न्यूजीलैंड को 4-1 से हराया जो उन्हें फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग के शीर्ष पर ले गया। 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2-2 से बराबर रही थी।

ग्रांट ब्रैडबर्न राष्ट्रीय टीम की पावर और चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इससे पहले उन्होंने 2018 से 2020 तक राष्ट्रीय पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में काम किया था, इसके बाद वह कोचों के विकास पर काम करने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चले गए। पाकिस्तान में अपनी भूमिकाओं से पहले, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैडबर्न ने स्कॉटलैंड की पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया था।

Namaz | Sach Bedhadak

ग्रांट ब्रैडबर्न के चयन पर नजम सेठी ने जताई खुशी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, मुझे ग्रांट ब्रैडबर्न को हमारी पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में नामित करने में खुशी हो रही है। ब्रैडबर्न कोचिंग के ढेरों अनुभव के साथ टीम में शामिल हुए हैं। मिकी आर्थर की टीम निदेशक के रूप में घोषणा के बाद, ब्रैडबर्न की नियुक्ति एक उच्च योग्य कोचिंग पैनल को एक साथ रखने के हमारे प्रयासों में एक और कदम है ताकि हमारे खिलाड़ी उनके अनुभवों से लाभान्वित हो सकें और तीनों प्रारूपों में विश्व क्रिकेट पर हावी हो सकें।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी पर नजर रखने के साथ, पाक टीम प्रबंधन ने एक खेल शैली का भी अनावरण किया है जिसके साथ वह अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने वाले टूर्नामेंट का रुख करेगा। बता दें कि एशिया कप से पहले पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भाग लेना है और राष्ट्रीय टीम इन मौका का उपयोग अपनी क्षमता का परीक्षण करने, बेंच स्ट्रेंथ के साथ प्रयोग करने और वैश्विक स्तर पर टीम को बेहतर बनाने के लिए करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *