Asia Cup 2023 : भारतीय टीम पर चारों तरफ से वार करेगा पाकिस्तान, Babar Azam ने लाहौर में बनाया ‘मास्टर प्लान’

Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में दूसरा महामुकाबला 10 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में खेला जायेगा। हालांकि इसबार भारतीय…

Ind vs Pak 01 7 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में दूसरा महामुकाबला 10 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में खेला जायेगा। हालांकि इसबार भारतीय टीम ज्यादा सतर्क रहेगी।

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को सच्चाई का सामना करना पड़ा था, क्योंकि पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी। अब एकबार फिर से 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। सुपर-4 राउंड के इस महामुकाबले में भी भारतीय टीम के सामने एकबार फिर से पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी ने निपटने की चुनौती होगी और इसबार यह चुनौती ज्यादा कठिन होगी, क्योंकि कोलंबों में बाबर आजम चारों तरफ से वार करने के लिए लौहार में बनाया ‘मास्टर प्लान’ को इस्तेमाल कर सकते है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

बता दें कि श्रीलंका के कैंडी में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की भिड़त हुई थी। वो मुकाबला तो बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने भारतीय फैंस के डर को सही साबित कर दिया था। खासतौर पर शाहीन शाह अफरीदी ने उम्मीद के मुताबिक पावरप्ले में ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकेट हासिल कर लिए थे, जबकि हारिस रऊफ और नसीम शाह ने बाकी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

Babar Azam 01 7 | Sach Bedhadak

बाबर आजम ने बनाया ‘मास्टर प्लान’
10 सितंबर यानी रविवार को एकबार फिर से भारत-पाकिस्तान भिड़ने वाली हैं और फिर से दुनियाभर के फैंस की नजर भारतीय बल्लेबाजी और पाकिस्तानी बॉलिंग के मुकाबले पर होगी। भारतीय टीम को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, हारस रऊफ और नसीम शाह से भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा है। लेकिन अब बाबर आजम ने लौहार में ‘मास्टर प्लान’ बनाया है। अब बाबर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की तिकड़ी में एक गेंदबाज और जोड़ने वाले है, जो भारतीय टीम के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है। यह चौथा तेज गेंदबाज फहीम अशरफ।

बता दें कि लौहार में बाबर आजम ने सुपर-4 के पहले मुकाबले में तीन तेज गेंदबाजों के साथ फहीम अशरफ को भी उतारा था। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया कि बांग्लादेश सिर्फ 193 रनों पर सिमट गई। चारों तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश को सस्ते में सिमेट दिया। फहीम अशरफ ने उस मैच में 7 ओवरों में केवल 25 रन खर्चे थे और 1 विकेट हासिल किया था।

भारत के लिए खतरा बन सकते है फहीम अशरफ?
फहीम अशरफ तीनों तेज गेंदबाजों की तरह कहर तो नहीं बरपाते है, लेकिन वो रनों पर लगाम लगाने में मदद करता है और यह बल्लेबाजों को किसी भी तरह से राहत देने वाला नहीं हैं। अब अगर तीनों तेज गेंदबाजों के खिलाफ पहले ही रन नहीं आते तो चौथे गेंदबाज पर बल्लेबाज हमला करने जाते हैं और ऐस में विकेट भी मिलते हैं। यही फहीम अशरफ की खासियत है। अगर उनके वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 33 वनडे में 26 विकेट चटकाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *