Rajasthan Election: दूसरी लिस्ट में भाजपा के और सांसदो को जगह! इन नामों की लगातार हो रही चर्चा, देखिए

राजस्थान में बीजेपी ने 9 अक्टूबर को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी। भाजपा की इस लिस्ट में 7 सांसदों को टिकट दिया गया। अब राजनीति गलियारों में चर्चा है कि भाजपा की आने वाली लिस्टों में और भी सासंदों का जगह दे सकती है।

Rajasthan Police 69 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में बीजेपी ने 9 अक्टूबर को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी। भाजपा की इस लिस्ट में 7 सांसदों को टिकट दिया गया। अब राजनीति गलियारों में चर्चा है कि भाजपा की आने वाली लिस्टों में और भी सासंदों का जगह दे सकती है।

इन नामों की चर्चा

जानकारों की माने तो बीजेपी कई और सांसदों के नाम पर मंथन कर रही है। इनमें केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की है। अगर भाजपा इस रणनीति पर काम करती है तो आने वाले समय में भाजपा को विरोध का सामना करना पड़ सकता है। इसकी तस्वीर पहली लिस्ट जारी होने के बाद से देखी जा सकती है।

भाजपा सांसदों का अपने ही कर रहे विरोध

  • पहली लिस्ट में झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। उनका लगातार भाजपा के पूर्व प्रत्याशी राजपाल सिंह शेखावत विरोध कर रहे है।
  • दिया कुमारी को लेकर दबे पांव अंदर ही अंदर विरोध किया जा रहा है। यहां से पार्टी ने वर्तमान विधायक नरपत सिंह कालवी का टिकट दिया है.
  • जालोर संसदीय क्षेत्र से सांसद देवजी पटेल का लगातार विरोध देखने को मिल रहा है। पार्टी ने उन्हें सांचौर से भाजपा प्रत्याशी बनाया है.
  • अलवर संसदीय सीट से सांसद बाबा बालकनाथ को अलवर की तिजारा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध हो रहा है। यहां से पूर्व विधायक मामन सिंह मैदान में है।
  • अजमेर किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी को टिकट देने के कारण बीजेपी के विकास चौधरी निर्दलीय मैदान में है।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

राजस्थान चुनाव में टिकटों के मंथन को लेकर राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी के आवास पर कल बैठक हुई। यह बैठक 3 घंटे तक चली है। बैठक में राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप के सभी नेता मौजूद रहे। इस बैठक में लगभग 90 सीटों को लेकर मंथन हुआ। आज भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।