Rajasthan Election 2023: डूंगरपुर का 92 मतदाताओं वाला गांव जहां नाव से पोलिंग बूथ पहुंच रहे वोटर्स

आज प्रदेश की जनता लोकतंत्र का महा उत्सव मना रही है। चुनाव में एक-एक वोट का महत्व है। इस लिए हर व्यक्ति इस पर्व का अलग ही महत्व है।

Rajasthan Police 2023 11 25T132214.582 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: आज प्रदेश की जनता लोकतंत्र का महा उत्सव मना रही है। चुनाव में एक-एक वोट का महत्व है। इस लिए हर व्यक्ति इस पर्व का अलग ही महत्व है। प्रदेशभर में भी मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान करने के लिए लोग सुबह से ही लाइन में लगे हुए है। वोटिंग को लेकर लोगों में कितना उत्साह है। इसकी एक तस्वीर डूंगरपुर के चौरासी विधानसभा क्षेत्र से सामने आई है।

यहां सलाखड़ी गांव गुजरात के कडाणा बांध के बैकवाटर द्वीप पर स्थित है। इस गांव में 92 मतदाता हैं। टापू पर बसे गांव के लोगों का मतदान केंद्र बैक वाटर के किनारे है। गांव के मतदाता नाव से मतदान केंद्र तक पहुंच रहे हैं।

गुजरात की सीमा स्थित है सलाखड़ी

सलाखड़ी के दूसरी ओर गुजरात की सीमा स्थित है। सलाखड़ी के साथ-साथ मेडिटेम्बा भी द्वीप पर है। गांव में 18 से ज्यादा घर हैं। गांव में 92 मतदाता हैं। ये लोग नाव में बैठकर पानी के रास्ते किनारे स्थित सलाखड़ी गांव के सरकारी स्कूल मतदान केंद्र तक पहुंच रहे हैं। सुबह 11 बजे तक सलखड़ी गांव के 41 मतदाता वोट डाल चुके हैं।

सुविधाओं से वंचित फिर भी मतदाताओं में उत्साह

अपने वोट के महत्व को बताती यह तस्वीर बताती है कि किसी तरह से लोगों में मतदान को लेकर खासा उत्साह है। यहां टापू पर रहने और सुविधाओं से वंचित रहने के बावजूद लोगों अपने वोट का महत्व जानते है।