Rajasthan Election 2023: जयपुर की 19 सीटों में से 5 पर प्रत्याशी घोषित, 3 पर घमासान की स्थिति बरकरार

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट घोषित कर दी है। इस बीच कई प्रत्याशियों को लेकर लगातार विरोध देखने को मिल रहा है। जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें से 3 प्रत्याशियों का विरोध लगातार जारी है।

Copy of ashok gehlot 41 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट घोषित कर दी है। इस बीच कई प्रत्याशियों को लेकर लगातार विरोध देखने को मिल रहा है। जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें से 3 प्रत्याशियों का विरोध लगातार जारी है। इधर, जिन सीटों पर नेताओं को अपना टिकट कटने का अंदेशा है। वहां भी वो नेता अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर रहे है। आइए जानते है इन ती सीटों के बारें में…

झोटवाड़ा विधानसभा में सांसद कर्नल का विरोध

झोटवाड़ा विधानसभा में भी बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का लगातार विरोध देखने को मिल रहा है। झोटवाड़ा से 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के पूर्व प्रत्याशी राजपाल सिंह शेखावत के बाद अब टिकट के लिए यहां से दावेदारी कर रहे आशुसिंह सुरपुरा ने भी शनिवार को निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

आशुसिंह सुरपुरा 2018 के चुनाव में भी बीजेपी से टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने तब पार्टी ने राजपाल सिंह शेखावत को टिकट दे दिया था। अब पार्टी ने झोटवाड़ा से चौंकाते हुए राज्यवर्धन सिंह को मैदान में उतारा है। जिनका विरोध लगातार जारी है। अब झोडवाड़ा विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना जताई जा रही है। अगर ऐसा होता है तो राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के लिए यहां से चुनाम जीत आसान नहीं होगा।

विद्याधर नगर से अंदरुनी विरोध जारी

भाजपा की पहली लिस्ट में कई लोगों के टिकट कटे है। इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम नरपत सिंह राजवी का है। भाजपा ने विद्याधर नगर उनका टिकट काट दिया है। इस बीच बुधवार 11 अक्टूबर को एक सामाचार पत्र में प्रकाशित खबर के बाद बीजेपी में हलचल मच गई। क्योंकि टिकट कटने के बाद से अभी तक नरपत सिंह राजवी का कोई बयान नहीं आया था।

समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट की माने तो विद्याधर नगर विधानसभा सीट से टिकट कटने से राजवी नाराज हैं। समाचार पत्र में खबर छपने के साथ ही बीजेपी आलाकमान सक्रिय हो गया है। इस बीच भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह डेमेज कंट्रोल के लिए राजवी के सरकारी आवास पर भी पहुंचे।

समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट की माने तो दीया कुमारी को टिकट दिए जाने पर नरपत सिंह राजवी ने कहा था कि पता नहीं पार्टी क्यों उन लोगों पर मेहरबान? जिन्होंने मुगलों के आगे घुटने टेक दिए, भैंरो सिंह जी ने अपना जीवन भर पार्टी की सेवा की, पार्टी किस मुंह से उनका जन्म शताब्दी वर्ष मना रही है? बता दें पूर्व उपराष्ट्रपति भैंरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी हैं।

मुकेश गोयल को नहीं दिया टिकट तो सामूहिक इस्तीफे

कोटपूतली से बीजेपी ने हंसराज पटेल गुर्जर को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से लगातार उनके विरोध को लेकर खबरें आ रही है। बीजेपी टिकट के दावेदार मुकेश गोयल के समर्थक इसकी घोषणा के दिन से ही लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। अब इसके विरोध में जयपुर में प्रदर्शन कर बीजेपी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने सामूहिक इस्तीफे दे दिए।

इन विधायकों की दावेदारी

मालवीय नगर से बीजेपी के वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ, हवामहल से सुरेंद्र पारीक, किशनपोल से मोहनलाल गुप्ता, आदर्श नगर से अशोक परनामी के साथ सांगानेर विधायक अशोक लाहौटी भी अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुटे हैं। इधर, नरपत सिंह का टिकट कटने से जयपुर जिले की अन्य विधानसभाओं को में दावेदारी और वर्तमान विधायकों के टिकट कटने को लेकर भी चर्चाओं के बाजार गर्म हो गए है।