Rajasthan Election 2023: भाजपा ने संदीप दायमा को किया निष्कासित, गुरुद्वारा को बताया था नासूर, जानिए मामला

तिजारा में गुरुद्वारों पर विवादित बयान देने के मामले में भाजपा ने संदीप दायमा को निष्कासित कर दिया है। 2018 क के चुनाव में संदीप दायम तिजारा से भाजपा टिकट पर पर मैदान में उतारा था। सोशल मीडिया पर भी संदीप दायमा का वीडियो वायरल होने के बाद से लागातार उन पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

sb 2 2023 11 05T170920.101 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: तिजारा में गुरुद्वारों पर विवादित बयान देने के मामले में भाजपा ने संदीप दायमा को निष्कासित कर दिया है। 2018 क के चुनाव में संदीप दायम तिजारा से भाजपा टिकट पर पर मैदान में उतारा था। सोशल मीडिया पर भी संदीप दायमा का वीडियो वायरल होने के बाद से लागातार उन पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

आदेश किया गया जारी

भाजपा प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने आदेश जारी किया है इस आदेश में लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा के विपरित बयान जारी करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जी के आदेशानुसार अविलम्ब प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया जाता है।

क्या है पूरा मामला

राजस्थान में बाबा बालकनाथ योगी की सभा के दौरान बीजेपी के पूर्व प्रत्याशी संदीप दायमा के बोल बिगड़ते नजर आए थे। बीजेपी प्रत्याशी महंत बालकनाथ की सभा में अमर्यादित टिप्पणी करते हुए बीजेपी नेता संदीप दायमा ने की गुरुद्वारे के लिए कहा कि गुरुद्वारे नासूर बन गए है, हमें इस नासूर को उखाड़ फेंकना है, अमर्यादित टिप्पणी से सिख समाज में भारी रोष व्याप्त है।

बाद में मांगी माफी

संदीप दायमा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लागतार विरोध को देखते हुए उन्होने वीडियो संदेश जारी करते हुए माफी मांगी है। वीडियो में संदीप यादव कहते हुए नजर आ रहे थे कि आज की सभा में मेरे द्वारा जो बोला गया उससे में आहत हूं। मैं पूरे सिख समाज से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। पता नहीं मेरे से कैसे गलती हो गई। ऐसे सिख समाज ने जिसने हमेशा से सनातन धर्म की रक्षा की हो। ऐसे सिख समाज के बारें में मैं कभी सोच भी नहीं सकता हूं।