‘टिकट पर नाराजगी, 40 खोका और बेहिसाब आरोप’…क्यों जयपुर की मालवीय नगर सीट पर मची है कलह?

कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा और वहां से दावेदारी कर रहे राजीव अरोड़ा के बीच तनातनी जोरों पर आ गई है.

sach 1 2023 10 18T192012.974 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेसी खेमे में टिकटों को लेकर माथापच्ची चल रही है इस बीच पार्टी के भीतर ठंडी पड़ी चिंगारियां भड़कने लगी है जहां राजधानी जयपुर की चर्चित मानी जाने वाली सीट मालवीय नगर को लेकर कोलाहल मचा हुआ है. जानकारी के मुताबिक मालवीय नगर से दो बार से चुनाव लड़ रही वर्तमान में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा और वहां से दावेदारी कर रहे कांग्रेसी नेता राजीव अरोड़ा के बीच तनातनी जोरों पर हो गई है.

जहां बुधवार को दिल्ली में AICC में अर्चना शर्मा के खिलाफ मालवीय नगर से सभी दावेदार लामबंद हो गए और अमृता धवन से मुलाकात कर टिकट नहीं देने की मांग की. दरअसल राजीव अरोड़ा के नेतृत्व में कांग्रेसी दावेदारों के एकजुट होने के मामले ने देखते ही देखते तूल पकड़ लिया.

वहीं दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से निकलते हुए सीएम अशोक गहलोत के सामने भी अर्चना शर्मा के खिलाफ नारेबाजी हुई. वहीं गुरुवार को अर्चना शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें उन्होंने अरोड़ा पर लाखों में सौदा करने के आरोप लगाए और शाम होते-होते राजीव अरोड़ा ने भी पूरे मामले पर पलटवार किया.

पहले जानें कहां से शुरू हुआ विवाद

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को अर्चना शर्मा के विरोधियों ने जिनमें प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव शर्मा, विप्र कल्याण बोर्ड के चेयरमैन महेश शर्मा, कमलेश शर्मा, संगीता गर्ग, सुशील शर्मा सहित कुछ नेता सह प्रभारी अमृता धवन से मिले और उन्हें टिकट नहीं देने की मांग की. राजीव अरोड़ा ने इस दौरान कहा कि पिछली बार मालवीय नगर सीट 25 हजार वोटों से जीत सकते थे.

वहीं महेश शर्मा ने कहा कि कब तक सिर्फ उनकी चलती रहेगी क्या हमारे में से कोई भी योग्य नहीं हैं. मालूम हो कि जयपुर शहर की मालवीय नगर विधानसभा सीट से अर्चना शर्मा बीजेपी नेता कालीचरण सराफ से लगातार दो चुनाव हार चुकी है. 2013 में अर्चना करीब 48,718 वोटों से हारी थी औऱ 2018 के चुनावों में उन्हें 1704 वोटों से हार मिली थी.

40 लाख में हुआ सीट का सौदा – अर्चना शर्मा

वहीं दावेदारों के एकजुट होने के बाद डॉ. अर्चना शर्मा ने पलटवार किया जहां उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वह किसी का नाम लिए बिना मालवीय नगर सीट का सौदा 40 करोड़ में करने के आरोप लगा रही है. अर्चना कहती है कि सर्वे में हारने वाले नेता अब दूसरों के पैरों पर कुल्हाड़ी मारने में लगे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने एक होटल में विपक्षी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की और 40 करोड़ रुपए में इस सीट का सौदा कर लिया है. अर्चना ने आगे कहा कि भले ही यह सौदा छुपकर हुआ हो लेकिन दीवारों के भी कान होते हैं इसलिए आज सारी बातें बाहर आ गई है.

मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा अगर…

वहीं अर्चना शर्मा के आरोपों पर राजीव अरोड़ा ने फिर पलटवार करते हुए कहा कि दो बार हारने के बाद भी टिकट लेने की दुर्भावना मालवीय नगर से कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है. अरोड़ा ने कहा कि मालवीय नगर विधानसभा की जनता साक्षी है कि आरोप लगाने वाली स्वघोषित प्रत्याशी के स्तर की निम्नता पर कोई और नहीं उतर सकता.

उन्होंने कहा कि लोग बताते हैं कि क्षेत्र के आम लोगों से मकान के पट्टे के नाम पर पैसे वसूले गए हैं, राजनीति से पैसा बनाने की जुगत लगाई गई है और ऐसे लोग जब किसी और पर निराधार पूर्णतः झूठा आरोप लगाए तो यह खुद अपने मुंह पर थूकने की तरह है.

वहीं अरोड़ा ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि ऐसा कोई आरोप मुझ पर सिद्ध करते हो, तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा लेकिन अगर एक भी आरोप सिद्ध नहीं होता है तो उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए.