Rajasthan Election 2023: कांग्रेस की चौथी लिस्ट में दलबदलू नेताओं को मौका, BJP से बागी विकास चौधरी समेत इन नेतओं का नाम

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्यनजर दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर CEC की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक के बाद काग्रेस की चौथी लिस्ट जारी हो गई है। इस लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम शामिल है।

sb 2 2023 10 31T211428.119 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के मध्यनजर दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर CEC की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक के बाद काग्रेस की चौथी लिस्ट जारी हो गई है। इस लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। इस लिस्ट में बीजेपी से कांग्रेस में आए विकास चौधरी को किशनगढ़ से और सुरेद्र गोयल को जैतारण से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी से आए नेताओं को टिकट

  • विकास चौधरी– अजमेर के किशनगढ़ से बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया। इसके बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। अब कांग्रेस ने इन्हें किशनगढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है।
  • सुरेन्द्र गोयल– राजस्थान में सुरेंद्र गोयल बीजेपी के कद्दावर नेताओं गिने जाते थे 2018 में उनका टिकट जैतारण सीट से काट दिया गया था। तो उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। अब 2023 में पार्टी ने उन्हें टिकट कांग्रेस से टिकट दिया है।

बसपा से आए तीन लोगों को टिकट

  • इमरान खान– बसपा से 2019 में अलवर संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ा। 2023 में बसपा पार्टी ने तिजारा से अपना प्रत्याशी घोषित किया. इस बीच कांग्रेस से संम्पर्क की खबर सामने आई। पार्टी ने बसपा का टिकट वापस ले लिया। आज चौथी लिस्ट में इमरान को तिजारा से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
  • दीपचंद खेरिया– दीपचंद खेरिया 2018 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे, बाद में उन्होंने कांग्रेस को समर्थन दे दिया। आज कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट में अलवर जिले की किशनगढ़ बास सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है।
  • जोगिन्दर अवाना– नदबई से 2018 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे, बाद में उन्होंने कांग्रेस को समर्थन दे दिया। आज कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट में नदबई से मैदान में उतारा है।

निर्दलीयों को भी दिया मौक

  • महादेव खंडेला– खंडेला विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने महादेव सिंह को एक बार फिर मौका दिया है। महादेव सिंह खंडेला चार बार कांग्रेस पार्टी से और दो बार निर्दलीय विधायक रह चुके हैं।
  • कांति प्रसाद मीणा– अलवर जिले की थानागाजी विधानसभा से 2018 में निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत गए। संकट के समय सरकार को समर्थन भी दिया। कांग्रेस से टिकट की मांग कर रहे थे। पार्टी ने थानागाजी से अपना प्रत्याशी बनाया है।