Weight Loss करने के लिए अपने दिन की शुरुआत करें इन होम मेड ड्रिंक से

बदलती लाइफस्टाइल का असर सबसे पहले आपके शरीर पर ही पड़ता है। जब हम बढ़ते वजन को कम(Weight Loss) करने की बात करते हैं तो…

Weight Loss 1 | Sach Bedhadak

बदलती लाइफस्टाइल का असर सबसे पहले आपके शरीर पर ही पड़ता है। जब हम बढ़ते वजन को कम(Weight Loss) करने की बात करते हैं तो इसमें सबसे अहम भूमिका निभाता है हमारा मेटाबॉलिज्म। अगर हमारा मेटाबॉलिज्म अच्छा होगा तो हमारे लिए कैलोरीज को कम करने में आसानी होगी। वहीं याद रखें अगर आपका मेटाबॉलीज्म कमजोर है तो आप चाहे कितनी भी एक्सरसाइज करलें लेकिन आपका वजन कम नहीं हो पाएगा। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे होम मेड ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाएगी।

मिंट ग्रीन टी

सुबह उठकर एक कप में गर्म पानी लें इस पानी में एक ग्री टी बैग डालकर थोड़ी देर के लिए रख दें। अब टी बैग निकालकर इसमें पुदिना की कुछ पत्तिया, नींबू का रस और शहद डालकर एक अच्छा ड्रिंक बना लें।

नींबू और अदरक का पानी

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले अदरक के छोटे-छोटे तुकड़े कर लें। अब इसे पानी के साथ ब्लेंड कर लें, अब इस मिक्सर में नींबू का रस और भुना हुआ जीरा पाउडर डालें और रोजाना सुबह उठकर पीएं।

चिया और नींबू का पानी

चिया सीड्स हमारी हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद होती हैं। इस सीड्स का इस्तेमाल आप अपने वजन कम(Weight Loss) करने में भी कर सकते हैं। इसके लिए एक कप पानी में एक-दो घंटे के लिए चिया सीड्स को भिगो कर रख दें। कुछ देर बाद चिया सीड्स को गिलास में निकाल लें, उसमें नींबू का रस मिलाएं और आधा चम्मच शहद मिलाकर पी लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *