गर्मियों में लगाएं ये तेल, तनाव से मिलेगा छुटकारा

गर्मियों का मौसम केवल चिलचिलाती धूप ही नहीं लाता बल्कि लाता है तनाव और सिर में दर्द। इसी के साथ पसीने के चलते गर्मियों के…

lifestyle | Sach Bedhadak

गर्मियों का मौसम केवल चिलचिलाती धूप ही नहीं लाता बल्कि लाता है तनाव और सिर में दर्द। इसी के साथ पसीने के चलते गर्मियों के चलते काफी पसीना आ जाता है। ऐसे में आपको बालों के लिए ठंडे तेल का इस्तेमाल करना चाहिए। इन तेलों से मालिश से न केवल आपको सिर दर्द और तनाव में आराम मिलेगा बल्कि ये आपके बालों को भी कई फायदे देंगे। तो चलिए जानते हैं कि, गर्मियों के मौसम में किन तेल का इस्तेमाल करना चाहिए।

कूपर और लौंग का तेल

New Project 1 | Sach Bedhadak

अगर आपको सिर की नसों में तनाव लगता है तो कूपर और लौंग का तेल सबसे बेस्ट है। ये आपका तनाव कम करने के साथ-साथ ये सिर दर्द को कम करता है और न्यूरॉन्स को शांत करता है जिससे आप बेहतर महसूस करते हैं।

पिपरमेंट ऑयल

New Project 1 1 | Sach Bedhadak

पिपरमेंट ऑयल आपके बालों के साथ-साथ आपके ब्लड सर्कुलेशन को भी अच्छा करता है। इस तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल के गुण होते हैं, जो आपके स्कैल्प को साफ करने के साथ-साथ बालों को बढ़ाने में भी मदद करते हैं।

नीलगिरी का तेल

New Project 2 | Sach Bedhadak

नीलगिरी का तेल सिर दर्द को कम करने में सबसे ज्यादा लाभदायक होता है। ये तेल आपके दिमाग की नसों को शांत करने में मदद करता है। ये स्कैल्प को साफ करने और डैंड्रफ व स्कैल्प इंफेक्शन को कम करने में मददगार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *