ईद पर अपने आशियाने को लगाएं चार चांद…बस करना है बैलून, लैन्टर्न और कैंडल का इस्तेमाल

eid ul adha 2023: ईद का त्यौहार आ चुका है। हर किसी का मन होता है कि, त्यौहारों पर अपने घरों को बेहद सुंदर तरीके…

eid | Sach Bedhadak

eid ul adha 2023: ईद का त्यौहार आ चुका है। हर किसी का मन होता है कि, त्यौहारों पर अपने घरों को बेहद सुंदर तरीके से सजाएं। इस ईद के त्यौहार पर हर घर में कोई न कोई महमान जरूर आता है। ऐसे में अपन घर को सुंदर हर कोई बनाना चाहता है। इसलिए आज हम इद पर आप कैसी डेकोरेशन कर सकते हैं उसका आइडिया लेकर आए हैं।

ईद के बैलून से सजाए घर

New Project 5 1 | Sach Bedhadak

यदि आप अपने घर को किसी सेलिब्रेशन जैसा दिखाना चाहते हैं तो आप अपने आप घर की दीवारों पर ईद बैलून को लगा सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ फेयरी लाइट्स को भी रूम में लगाकर कमरों को सजा सकती हैं।

डिनर टेबल

New Project 4 1 | Sach Bedhadak

ईद पर अगर आपके दोस्त या रिश्तेदार आ रहे हैं तो आप अपनी डिनर डेबल को अलग तरीके से सजा सकते हैं। टेबल को सजाने के लिए अपना सबसे अच्छा टेबलवेयर और कटलरी या सर्विंग बाउल और ट्रे निकालें। सेंटर-पीस में स्टार या चंद्रमा के आकार का डिश रखें, जिससे थीम सेट हो जाता है। अगर आप ईद की थीम को हाइलाइट करना चाहती हैं तो आप स्टार और मून डिज़ाइन किए गए टेबल मैट या टेबल रनर खरीद सकते हैं।

लैन्टर्न का करें इस्तेमाल

New Project 3 2 | Sach Bedhadak

आज के दौर में सब लोग बल्ब का इस्कतेमाल करते हैं। ऐसे में आप लैन्टर्न का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने प्रार्थना घर में या लिविंग रूम में कॉफी टेबल पर लैन्टर्न रख सकती हैं। लैन्टर्न जलाएं और डिनर सेटअप के लिए उन्हें डाइनिंग टेबल या साइड टेबल पर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *