अजमेर से दिल्ली तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर 7 दिन में तीसरी बार हुई पत्थरबाजी, यात्रियों में भय का माहौल

देशभर में चल ही वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

Vande Bharat Express Train | Sach Bedhadak

Vande Bharat Express Train : जयपुर। देशभर में चल ही वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। तमाम सख्ती के बावजूद भी आए दिन ट्रेनों पर हो रही पथराव की घटनाओं ने रेलवे अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। अब अजमेर-दिल्ली कैंट वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। चौंकाने वाली बात ये है कि अजमेर-दिल्ली कैंट के बीच वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को चले हुए 15 दिन ही हुए है। लेकिन, पिछले सात दिन में तीसरी बार वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई है। इससे यात्रियों में भय का माहौल है। ट्रेन पर पत्थरबाजी पालम और गुरुग्राम स्टेशन के समीप हुई। फिलहाल, रेलवे पुलिस जांच में जुटी हुई है। बता दे कि जयपुर मंडल में गत वर्ष ट्रेनों पर पथराव के आठ मामले सामने आए थे।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक समाजकंटकों ने रविवार और सोमवार को वंदेभारत को निशाना बनाया। घटना उस वक्त हुई जब ट्रेन दिल्ली से जयपुर आ रही थी। तभी शाम करीब सात बजे ट्रेन पर पालम और गुरुग्राम स्टेशन के समीप पथराव हुआ। पथराव से तीनों बार वंदेभारत के कोच संख्या सी 4 और सी 5 में एक-एक विंडो के कांच टूटे हैं। अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन में तैनात आरपीएफ ने घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई गई। अभी तक पथराव करने वालों का पता नहीं चल सका।

5 साल की सजा फिर भी भय नहीं

वंदेभारत ट्रेन की सुरक्षा को लेकर रेलवे सुरक्षा बल भी पूरी तरह से अलर्ट है। वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंकने पर 5 साल की सजा का प्रावधान है। इसके बावजूद भी समाजकंटकों में कोई भय नहीं है और आए दिन ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने में लगे हुए है।

यात्रियों में भय का माहौल

दिल्ली से अजमेर तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर बीते सात दिन में पत्थरबाजी की तीन घटनाओं से यात्रियों में भय का माहौल व्याप्त है। यात्रियों ने बताया कि ट्रेन दिल्ली से जयपुर आ रही थी और करीब 110 किमी की रफ्तार से दौड़ रही थी। तभी अचानक तेज आवाज आई। जिससे यात्री घबरा गए। उन्हें कुछ देर बाद में पता चला कि ट्रेन पर पथराव हुआ है, जिससे ट्रेन के शीशे टूटे हैं।

अभी इन रूट्स पर चल रही ट्रेन

बता दें कि भारत में अभी 16 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चल रही है। पहली वंदे भारत ट्रेन जनवरी 2019 में नई दिल्ली से वाराणसी के बीच शुरू हुई थी। इसके बाद नई दिल्ली-अंब अंदौरा, नई दिल्ली-वैष्णो देवी, चेन्नई-मैसूर, गांधीनगर-मुंबई, नागपुर-बिलासपुर, हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी, हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति स्टेशन, विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद, मुंबई-साईंनगर शिर्डी, मुंबई-सोलापुर, भोपाल-दिल्ली, चेन्नई-कोयंबटूर, सिकंदराबाद-तिरुपति, अजमेर-दिल्ली कैंट और कासरगोड-तिरुवनंतपुरम मार्ग पर वंदे भारत ट्रेन चलाई गई।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में 5 दिन तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज, आज 16 जिलों में बारिश का अलर्ट, 50 KM की रफ्तार से चलेगी आंधी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *