प्रधानमंत्री मोदी ने दस साल झूठ व जुमलों से शासन चलाया: डोटासरा

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जुबानी हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में झूठ व जुमलों के दम पर सरकार चलाई है।

Govind Singh Dotasara 7 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की शनिवार को राजधानी के विद्याधर नगर स्टेडियम में विशाल जनसभा ‘‘न्याय पत्र-2024’’ हुई। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्ष तक केवल झूठ बोल कर शासन चलाया, देश में जुमले दिए गए, तानाशाही रवैया अपनाया गया, किसानों का शोषण किया गया।

उन्होंने कहा कि देश के किसानों का शोषण करते हुए पहले तो केन्द्र की भाजपा सरकार ने तीन काले कानून लागू किए तथा किसान आंदोलन के पश्चात 22 माह पूर्वजो समझौता किसानों से किया था, उसे मनवाने के लिए किसान पुनः दिल्ली जाने लगे तो उनका रास्ता भाजपा की केन्द्र सरकार ने अवरूद्ध कर दिल्ली जाने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में 750 से
अधिक किसान शहीद हो गए, किन्तु देश के प्रधानमंत्री समझौता लागू नहीं कर किसानों के साथ अन्याय कर रहे है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘हम ही थे जो दीवाली में घर छोड़…’ गौरव वल्लभ के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता ने लिखा भावुक पत्र

ERCP राष्ट्रीय परियोजन क्यों नहीं

डोटासरा ने सवाल उठाया कि क्या प्रधानमंत्री जी ने किसानों को एमएसपी देने, किसान की आय दोगुनी करने का वादा नहीं किया था ? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज फिर राजस्थान के अजमेर जिले में आएं है इसी जिले में पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के 13 जिलों की प्यास बुझाने वाली महत्वपूर्ण ईआरसीपी योजना को राष्ट्रीय परियोजना बनाने का वादा किया था, किन्तु ईआरसीपी राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में पर्ची से बनी सरकार थोप दी है। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की जनता से वादा किया था कि पड़ोसी राज्य हरियाणा के बराबर राजस्थान में पेट्रोल एवं डीजल की कीमत होगी किन्तु आज भी पेट्रोल एवं डीजल पड़ोसी राज्य से 10 रुपये महंगा है।

प्रदेश में अपराध बेलगाम

डोटासरा ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री से आज जनता पूछ रही है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर अपराध को लेकर आरोप लगाए जाते थे। किन्तु आज मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी के बेटे ने ही हत्या कर दी और समय पर मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ, यह प्रश्न आज जनता पूछ रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भ्रमण में व्यस्त है और प्रदेश में अपराध बेलगाम हो गए है। विद्याधर नगर स्टेडियम में विशाल जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी तथा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस का विजन ‘‘न्याय पत्र-2024’’ जारी किया।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok Sabha Election 2024: मोदी के चेहरे पर लगेगी कन्हैयालाल की नैया पार, मुरारीलाल से कांग्रेस को आस

इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, एआईसीसी के महासचिव सचिन पायलट, सचिव धीरज गुर्जर, सह प्रभारी अमृता धवन, चिरंजीव राव, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा, एआईसीसी के सोशल मीडिया एवंडिजीटल प्लेटफार्म्स विभाग की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत, सांसद एवं राज्यसभा में उप नेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी सहित कांग्रेस विधायक, सांसद, विधायक प्रत्याशी, पूर्व मंत्री उपस्थित रहे।